Create
Notifications

राशिद खान ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर दिया अहम बयान

BBL - Adelaide Strikers v Hobart Hurricanes
BBL - Adelaide Strikers v Hobart Hurricanes
निरंजन

हाल ही में राशिद खान (Rashid Khan) को टी20 प्रारूप में अफगानिस्तान (Afghanistan) का नया कप्तान बनाया गया है। जिससे टीम में उनकी प्रतिष्ठा में एक बड़ा इजाफा भी देखने को मिला है। लेग स्पिनर ने न केवल गेंद से प्रभाव डाला है, बल्कि बल्ले से भी उनकी टीम को निचले क्रम में महत्वपूर्ण रन बनाने में मदद मिली है। बल्लेबाजी को लेकर राशिद खान ने एक अहम प्रतिक्रिया दी है।

राशिद खान ने कहा है कि पिछले ढाई साल से मैं अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम कर रहा हूं ताकि निचले क्रम में तेजी से 20-25 रन का योगदान दे सकूं। उम्मीद है कि अगले कुछ सालों में मैं बल्लेबाजी क्रम में चौथे या पांचवें नंबर पर पहुंच सकता हूं।

राशिद खान का पूरा बयान

22 वर्षीय ने भी शुद्धतम प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने की इच्छा जताई। सीमित ओवरों के प्रारूप में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी द्वारा अफगानिस्तान को टेस्ट का दर्जा दिया गया था। जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के दौरान राशिद ने 10 विकेट झटके और अकेले दम पर टीम को टेस्ट मैच जिताया।

राशिद खान ने कहा कि मुझे लगता है कि मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद है और मैंने विभिन्न टीमों के खिलाफ खेले गए पिछले पांच टेस्ट मैचों का आनंद लिया और मुझे लगता है कि इससे मुझे अपने कौशल में सुधार करने का बहुत मौका मिला है। यह उस तरह का प्रारूप है जो आपके क्रिकेट को बेहतर बनाता है।

अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने यह भी कहा कि आप जानते हैं कि टी20 में आप प्रयोग नहीं कर सकते जैसे आप अलग-अलग चीजें नहीं कर सकते क्योंकि आपके पास पर्याप्त समय नहीं है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट आपके कौशल का परीक्षण करता है। आप जानते हैं कि आप 20 ओवर का स्पैल कैसे कर सकते हैं, आप 30 का स्पैल कैसे कर सकते हैं।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...