IPL 2020: राशिद खान का बयान, बल्लेबाज के दिमाग के साथ खेलना चाहिए

राशिद खान
राशिद खान

दुबई में खेले गए आईपीएल के 47वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने दिल्ली कैपिटल्स को 88 रनों से हरा दिया। हैदराबाद की जीत में जहाँ बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर और रिद्धिमान साहा ने अहम योगदान दिया तो वहीं गेंदबाजी में राशिद खान ने कमाल किया। राशिद खान (David Warner) ने दिल्ली के खिलाफ अपने चार ओवर के गेंदबाजी कोटे में सिर्फ 7 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। आईपीएल के मौजूदा सीजन में राशिद खान ने किफायती गेंदबाजी की है। जीत के बाद राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी को लेकर बयान दिया है।

दाएं हाथ के कलाई गेंदबाज राशिद खान ने मैच के बाद कहा, "गेंदबाजी अच्छी हुई लेकिन महत्वपूर्ण यह है कि हमने मैच जीता। विकेट काफी मदद कर रहा था। मैं किफायती गेंदबाजी करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं, चाहे मुझे विकेट मिले या नहीं। मैं गेंदबाजी के दौरान डॉट बॉल्स पर फोकस करता हूं और इससे मुझे विकेट हासिल करने में मदद मिलती है। इससे दूसरे छोर से गेंदबाजों को भी विकेट लेने में मदद मिलती है।"

राशिद खान का बयान

अफगानिस्तान के राशिद खान ने आगे कहा, "मैं सिर्फ स्पष्ट सोच के साथ जाता हूं। अगर हम पहले गेंदबाजी करते हैं तो मैं स्कोरबोर्ड के बारे में कभी नहीं सोचता कि क्या सही लक्ष्य है। मुझे हमेशा लगता है कि मुझे सही टप्पों में गेंदबाजी करनी चाहिए। जब तक आप सही जगह पर गेंदबाजी करते हैं आप किसी को भी परेशान कर सकते हैं। आपको बल्लेबाज के दिमाग के साथ खेलना चाहिए। बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहा है यह देखकर गेंदबाजी करें।"

राशिद खान
राशिद खान

डेविड वॉर्नर की अगुवाई में सनराइज़र्स हैदराबाद ने अब तक 5 मैच जीत लिए हैं। और टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए न सिर्फ अपने बचे हुए दोनों मुकाबले जीतने होंगे बल्कि अन्य टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। हैदराबाद इस समय अंक तालिका में छठवें पायदान पर है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now