Create
Notifications

ड्रीम हैट्रिक के लिए विराट कोहली और बाबर आजम के विकेट का जिक्र करते हुए राशिद खान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

राशिद खान ने अपनी ड्रीम हैट्रिक के लिए दिग्गज बल्लेबाजों के नाम चुने
राशिद खान ने अपनी ड्रीम हैट्रिक के लिए दिग्गज बल्लेबाजों के नाम चुने
Prashant Kumar

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को मौजूदा समय के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार किया जाता है। खेल के छोटे प्रारूप में यह स्पिनर और भी खतरनाक हो जाता है। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राशिद खान गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं और वह इस टीम के उपकप्तान भी हैं। इस लीग में राशिद ने अपने डेब्यू के बाद से बल्लेबाजों को अपनी फिरकी से परेशान कर रखा है। अपने देश के लिए कप्तानी कर चुके लेग स्पिनर को गुजरात टाइटंस के लिए पिछले मैच में कप्तानी करने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके को जीत के साथ भुनाया।

राशिद के नाम इंडियन प्रीमियर लीग में 99 विकेट हैं और उन्होंने दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के मुकाबले का लुत्फ़ उठाया है। हालाँकि, शनिवार को, अफगानिस्तान के स्पिनर ने उन तीन खिलाड़ियों का नाम लिया जिन्हें वह अपनी 'ड्रीम हैट्रिक' में शामिल करना चाहते हैं।

राशिद ने भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से एक-एक बल्लेबाज का चुनाव किया। यूट्यूब पर 12th Khiladi चैनल पर उन्होंने कहा,

विराट (कोहली), बाबर आजम, केन विलियमसन

राशिद ने गेंदबाजी करने के लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाजों के भी नामों का किया खुलासा

राशिद खान का सामना करने से बड़े-बड़े दिग्गजों को परेशानी होती है। हालाँकि जब इस गेंदबाज से पूछा गया कि किन बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने में उन्हें कठिनाई का सामना करना पड़ता है। इसके जवाब में उन्होंने तीन खिलाड़ियों के नामों का खुलासा करते हुए कहा,

क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, हार्दिक पांड्या

आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस की टीम में शामिल होने से पहले राशिद आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हुआ करते थे। उन्होंने उस टीम में केन विलियमसन के साथ कई सीजन खेले।

वहीं टी20 फॉर्मेट में विराट कोहली के सामने राशिद खान का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। राशिद ने कोहली के खिलाफ 24 गेंदें डाली हैं और महज 21 रन ही खर्च किये हैं। इस दौरान उन्होंने कोहली को एक बार पवेलियन का रास्ता भी दिखाया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...