Create
Notifications

राशिद खान ने अचानक टी20 कप्‍तानी छोड़कर किया हैरान

राशिद खान ने ट्विटर पर पोस्‍ट लिखकर कप्‍तानी छोड़ने की घोषणा की
राशिद खान ने ट्विटर पर पोस्‍ट लिखकर कप्‍तानी छोड़ने की घोषणा की
Vivek Goel
FEATURED WRITER

इस साल यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) के लिए अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket team) की घोषणा की गई। अफगानिस्‍तान में इस समय तालिबान ने कब्‍जा कर रखा है, जिससे देश के हालात ठीक नहीं है। मगर तालिबानियों को क्रिकेट से कोई परेशानी नहीं है, तो यह खेल इसी प्रकार जारी रहेगा।

इसी दौरान अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 विश्‍व कप के लिए टीम की घोषणा की और राशिद खान (Rashid Khan) को कप्‍तान बनाया। हालांकि, राशिद खान ने अफगानिस्‍तान की टी20 टीम की कप्‍तानी पद से तत्‍काल प्रभाव से इस्‍तीफा देकर सभी को हैरान कर दिया। राशिद खान को बोर्ड का रवैया पसंद नहीं आया।

राशिद खान और एसीबी के बीच सबकुछ सही नहीं है। दरअसल, राशिद खान इस बात से नाखुश हैं कि चयन समिति और एसीबी ने बिना उनसे सलाह या चर्चा किए टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए अफगानिस्‍तान के स्‍क्‍वाड की घोषणा कर दी।

राशिद खान ने ट्विटर पर जल्‍द ही भावुक पोस्‍ट लिखकर एसीबी के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की। लेग स्पिनर ने इसी दौरान पोस्‍ट में अपनी कप्‍तानी से इस्‍तीफा देने के फैसले की घोषणा भी की।

राशिद खान के पोस्‍ट में लिखा है, 'देश का जिम्‍मेदार नागरिक और कप्‍तान होने के नाते, मेरा हक है कि टीम चयन का हिस्‍सा बनूं। चयन समिति और एसीबी ने टीम चयन के समय मेरी रजामंदी नहीं ली, जो कि एसीबी मीडिया ने घोषणा की। मैंने अफगानिस्‍तान टी20 टीम से तत्‍काल प्रभाव से कप्‍तानी पद छोड़ने का फैसला लिया है। अफगानिस्‍तान के लिए खेलना हमेशा मेरा गर्व है।'

इससे पहले अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान को टी20 विश्‍व कप के लिए अफगानिस्‍तान का कप्‍तान बनाया था। अब देखना दिलचस्‍प होगा कि राशिद खान की जगह कौन अफगानिस्‍तान का कप्‍तान बनेगा।

पता हो कि अफगानिस्‍तान को सीधे टूर्नामेंट के सुपर12 चरण में जगह मिली है। अफगानिस्‍तान की टीम ग्रुप-2 में हैं, जिसमें भारत, पाकिस्‍तान, न्‍यूजीलैंड और अन्‍य दो क्‍वालीफाइंग टीमें रहेंगी।

अफगानिस्‍तान के लिए ग्रुप में चुनौतियां कड़ी हैं। नॉकआउट चरण में पहुंचने के लिए अफगानिस्‍तान को स्‍थापित अंतरराष्‍ट्रीय टीमों को मात देना होगी।

अफगानिस्‍तान का टी20 विश्‍व कप स्‍क्‍वाड:

राशिद खान, रहमतुल्‍लाह गुरबाज, हजरतुल्‍लाह जजई, उस्‍मान घनी, असगर अफगान, मोहम्‍मद नबी, नजीबुल्‍लाह जादरान, हशमतुल्‍लाह शाहिदी, मोहम्‍मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलाबदीन नईब, नवीन उल हक, हामिद हसन, शराफुद्दीन अशरफ, दौलत जादरान, शपूर जदरण और कैस अहमद।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now