Create

"पाकिस्तान की टीम स्पिन विभाग में कमजोर है," पूर्व क्रिकेटर का बयान

पूर्व क्रिकेटर ने क्वालिटी स्पिनर होने की तरफ जोर दिया है
पूर्व क्रिकेटर ने क्वालिटी स्पिनर होने की तरफ जोर दिया है
reaction-emoji
निरंजन

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के गेंदबाजी विभाग पर असंतोष जताया है। उन्हें लगता है कि प्रारूप के लिए उचित स्पिनरों की गुणवत्ता में गिरावट आई है। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम की हार के बाद उनकी तरह से यह बयान आया है।

एक यूट्यूब चैनल पर लतीफ ने कहा कि स्पिन विभाग में हमारा दबदबा रहा है लेकिन हमें अभी भी अच्छे स्पिनरों की जरूरत है। हमें नौमान अली और साजिद खान को छोड़ना था और यासिर की वापसी के अलावा नए स्पिनर नवाज को लाना था।

उन्होंने यह भी कहा कि मेरा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, चयन समिति और बाबर आजम से इस पर काम करने का अनुरोध है। यह हमारी कमजोर कड़ी बन गई है। शादाब को पूरे सीजन में आजमाया और खिलाया जाना चाहिए। भविष्य की योजना होनी चाहिए। लेकिन मुझे कोई टेस्ट स्पिनर नहीं दिख रहा है जो मेरे लिए बड़ी चिंता का विषय है।

रेगुलर खेलने की अहमियत पर बात करते हुए लतीफ ने कहा कि आत्मविश्वास एक बड़ी भूमिका निभाता है, क्योंकि साजिद और नौमान पिछले 5-6 टेस्ट में खेल रहे हैं। लेकिन श्रीलंका में स्पिनर बदले गए। नवाज़ खेले जबकि यासिर शाह ने वापसी की। जो खिलाड़ी नियमित रूप से खेल रहे हैं उनमें आमतौर पर अधिक आत्मविश्वास होता है।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी टीम ने पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी के कारण जीत दर्ज की। श्रीलंका की टीम की तरफ से पहली पारी में अच्छी गेंदबाजी हुई लेकिन पाकिस्तान ने अंतिम पारी में बेहतरीन तरीके से चेज करते हुए जीत दर्ज की। हालांकि दूसरे टेस्ट में पाक टीम की बल्लेबाजी काम नहीं कर पाई। श्रीलंका के स्पिनरों ने उनको परेशान किया और अंतिम दिन मैच में हरा दिया। इस तह पाक टीम सीरीज नहीं जीत पाई।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...