इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका, दिग्गज बल्लेबाज हुआ बाहर

England v South Africa - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
England v South Africa - Second LV= Insurance Test Match: Day Three

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। टीम के प्रमुख बल्लेबाज रासी वैन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) चोट की वजह से तीसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं। डुसेन को उंगली में चोट लगी है और इसी वजह से वो अगले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मुकाबले में एक पारी और 85 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका से पहले टेस्ट मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच की पहली पारी में बैटिंग करते हुए 151 रन बनाए थे। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने 415 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। वहीं दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की टीम महज 179 रन पर ही आउट हो गई और उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

कप्तान डीन एल्गर ने रासी वैन डर डुसेन को लेकर दिया अपडेट

वहीं इस मुकाबले के दौरान दिग्गज बल्लेबाज रासी वैन डर डुसेन इंजरी का भी शिकार हो गए। मैच के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने बताया कि डुसेन की उंगली में चोट लगी है और इसी वजह से वो तीसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने कहा,

मैंने जो सुना है उसके हिसाब से डुसेन की उंगली फ्रैक्चर हो गई है। मैं कोई मेडिकल एक्सपर्ट नहीं हूं लेकिन अब वो सीरीज से बाहर हो गए हैं।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इसके बाद ट्वीट करके अधिकारिक तौर पर डुसेन के बाहर होने की पुष्टि कर दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

प्रोटियाज टीम के बल्लेबाज रासी वैन डर डुसेन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। उनकी उंगली फ्रैक्चर हो गई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता