Create

रविचंद्रन अश्विन ने अपनी लेंथ को सही करने के लिए लगातार तीन घंटे तक गेंदबाजी की थी, पूर्व खिलाड़ी का खुलासा

रविचंद्रन अश्विन को लेकर कैफ का बड़ा खुलासा (Photo Credit - IPLT20)
रविचंद्रन अश्विन को लेकर कैफ का बड़ा खुलासा (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
Nitesh

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने रविचंद्रन अश्विन (Ravi Ashwin) से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि किस तरह अपनी लेंथ को सही करने के लिए अश्विन ने ऑप्शनल नेट प्रैक्टिस सेशन में घंटों गेंदबाजी की थी। कैफ के मुताबिक अश्विन ने तीन घंटे तक प्रैक्टिस सेशन में गेंदबाजी की थी और अपने लेंथ में सुधार किया था।

मोहम्मद कैफ 2019 से लेकर 2021 तक दिल्ली कैपिटल्स के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे। इस दौरान रविचंद्रन अश्विन भी दिल्ली कैपिटल्स टीम में थे। यही वजह है कि कैफ को अश्विन को काफी करीब से देखने का मौका मिला। पिछले दो-तीन आईपीएल सीजन की बात करें तो अश्विन ने भले ही विकेट नहीं चटकाए लेकिन उनका इकॉनमी रेट काफी शानदार रहा। आईपीएल 2022 के ऑक्शन के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया था।

अश्विन ने नेट्स में 3 घंटे गेंदबाजी करके अपनी लेंथ में सुधार किया था - मोहम्मद कैफ

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान कैफ ने अश्विन से जुड़ा अहम खुलासा किया। उन्होंने बताया "राजस्थान रॉयल्स में जाने से पहले अश्विन मेरे साथ दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे। मुझे याद है पिछली बार आईपीएल का पहला हाफ भारत में हुआ था। अश्विन ने वानेखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में काफी ज्यादा रन दे दिए थे। अगले दिन ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन था। जो खिलाड़ी पिछला मैच खेलकर आ रहे थे उनके पास रेस्ट करने का ऑप्शन था लेकिन अश्विन मेरे साथ बस में थे। मैंने कहा कि क्या हुआ, आज तो ऑप्शनल सेशन है। तो इस पर उन्होंने कहा कि उन्हें अपना लेंथ सही करना है। इसके बाद उन्होंने नेट में जाकर 3 घंटे तक गेंदबाजी की। इसका नतीजा ये हुआ कि अगले मैच में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...