मैं रविचंद्रन अश्विन जैसा दिमाग चाहता हूं, रवि बिश्नोई ने चहल और अश्विन के बीच तुलना को लेकर दी प्रतिक्रिया

India v Pakistan - DP World Asia Cup
रवि बिश्नोई ने अभी तक अच्छी गेंदबाजी की है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) के बीच तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो अश्विन जैसा दिमाग चाहते हैं। रवि बिश्नोई के मुताबिक अश्विन अपनी गेंदबाजी में काफी प्रयोग करते हैं और वो भी उसी तरह करना चाहते हैं।

बिश्नोई ने 2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए काफी अच्छी गेंदबाजी की थी और उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण आईपीएल 2020 में पंजाब किंग्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। पंजाब किंग्स के लिए 2 सीजन खेलने के बाद युवा लेग स्पिनर को इस साल हुए मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम ने ड्राफ्ट के माध्यम से अपने साथ जोड़ा।

इसी साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर डेब्यू का मौका भी मिला। अपने अब तक के टी20 करियर में बिश्नोई ने भारत के लिए 10 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 16 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका इकॉनमी रेट काफी प्रभावशाली रहा है और 8 से भी कम का है। हालांकि, वह वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड में जगह बनाने से चूक गए हैं।

अश्विन का दिमाग काफी तेज चलता है - रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई से जब अश्विन और चहल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने दोनों ही गेंदबाजों को बेहतर बताया। उन्होंने कहा,

अश्विन और चहल दोनों ही बेहतरीन स्पिनर हैं। रविचंद्रन अश्विन काफी अलग गेंदबाज हैं और युजवेंद्र चहल काफी अलग हैं। मैंने चहल से काफी बात की है और वो मुझे बताते हैं कि आप काफी सुधार कर सकते हैं। वहीं अश्विन भैय्या का क्लास अलग है। जिस तरह से अपने दिमाग का प्रयोग करते हुए वो प्रयोग करते हैं, उससे मैं काफी प्रभावित हूं। मैं यही सोचता हूं कि कोई कैसे इतना जल्दी सीख सकता है। मैं उनके जैसा ही दिमाग चाहता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता