Create
Notifications

रवि शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी को बताया अगला सुपरस्टार, पूर्व दिग्गज से की तुलना

South Africa v India - 3rd Test Day 4
South Africa v India - 3rd Test Day 4
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख बल्लेबाज कीगन पीटरसन (Keegan Peterson) की काफी तारीफ की है। पीटरसन से शास्त्री इतने ज्यादा प्रभावित हैं कि उन्हे उन्होंने भविष्य का सुपरस्टार बता दिया है और उनकी तुलना भारत के महान बल्लेबाज गुंडप्पा विश्वनाथ से की है।

दक्षिण अफ्रीका ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से भारत को हरा दिया और टीम की इस जीत में कीगन पीटरसन का काफी बड़ा योगदान रहा। उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सबसे ज्यादा 72 रन बनाए और दूसरी पारी में भी 82 रनों का बेहतरीन योगदान दिया। यही वजह है कि उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और पूरे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

कीगन पीटरसन जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं उससे कई दिग्गज उनसे काफी प्रभावित हुए हैं और रवि शास्त्री ने भी उनके बैटिंग की काफी तारीफ की है और केविन पीटरसन और गुंडप्पा विश्वनाथ के साथ तुलना की। उन्होंने ट्वीट करके कहा,

एक जबरदस्त प्लेयर तैयार हो रहा है। कीगन पीटरसन को देखकर मुझे मेरे बचपन के हीरो गुंडप्पा विश्वनाथ की याद आ जाती है।
Keegan Peterson (KP). Excellent initials (@KP24). A great world player in the making. My childhood hero Gundappa Vishwanath comes to mind #SAvIND https://t.co/6T9SuzN6St

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने सेंचूरियन टेस्ट मैच जीतकर शानदार तरीके से दौरे की शुरूआत की थी लेकिन इसके बाद साउथ अफ्रीका ने वापसी करते हुए अगले दोनों ही मुकाबले जीत लिए और श्रृखंला अपने नाम कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को 7 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन 3 विकेट खोकर टार्गेट को हासिल कर लिया।


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now