Create

"विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी मुझे कपिल देव और सुनील गावस्कर की याद दिलाती है", रवि शास्त्री का बड़ा बयान

रवि शास्त्री ने कप्तानी के मामले में दिग्गजों से तुलना की
रवि शास्त्री ने कप्तानी के मामले में दिग्गजों से तुलना की

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कप्तानी करने के अंदाज की तुलना दिग्गज कपिल देव (Kapil Dev) और सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) से की। मौजूदा समय में रोहित शर्मा सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में भारत के कप्तान हैं, जबकि विराट कोहली टेस्ट में भारत की बागडोर संभाल रहे हैं।

शास्त्री लगभग पांच सालों तक भारतीय टीम के हेड कोच रहे और इस दौरान उन्होंने विराट कोहली तथा उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी करने वाले रोहित शर्मा को करीब से देखा है कि किस तरह दोनों टीम का नेतृत्व करते हैं।

शास्त्री अपने करियर के दिनों में कपिल देव और सुनील गावस्कर की कप्तानी में भी खेले थे। उन्होंने कोहली को कपिल देव की तरह तथा रोहित को सुनील गावस्कर की तरह बताया।

स्टार स्पोर्ट्स पर शास्त्री ने कहा,

आप दोनों (कोहली और रोहित) को देखें और उनकी कप्तानी की तुलना करें, यह मुझे कपिल देव और सुनील गावस्कर की याद दिलाती है। विराट काफी हद तक कपिल की तरह हैं, जबकि रोहित काफी हद तक गावस्कर की तरह।

रवि शास्त्री ने विराट कोहली के साथ काम करने को लेकर दी प्रतिक्रिया

रवि शास्त्री ने अनिल कुंबले की जगह हेड कोच की भूमिका 2017 में संभाली थी। उसके बाद से लम्बे समय तक उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर टीम को आगे बढ़ाया है। विराट के साथ काम करने को लेकर शास्त्री ने कहा,

व्यक्तित्व समन्वय ने मदद की। हम दोनों काफी आक्रामक थे और दोनों जीतने के लिए खेले। हमने बहुत जल्दी महसूस किया कि जीतने के लिए आपको 20 विकेट लेने की जरूरत है, इसलिए आप उन खिलाड़ियों को चुनना और पहचानना शुरू करें जो ऐसा करने में आपकी मदद करेंगे। इसमें समय लग सकता है
और आक्रामक और निडर क्रिकेट खेलने का फैसला करने का मतलब था कि कभी-कभी आप हारेंगे, लेकिन एक बार जब आप एक लाइन पार कर लेते हैं, तो यह फैलता है और यह मैंने बहुत जल्द महसूस किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment