जय शाह की भविष्यवाणी हुई सच तो रवि शास्त्री ने उन्हें दिया नया नाम, खास अंदाज में की तारीफ

South Africa v India: Final - ICC Men
जय शाह ने भारत की जीत की पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी

Ravi Shastri on Jay Shah: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने इतिहास रचते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब दूसरी बार अपने नाम किया। भारत ने वर्ल्ड कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हार का स्वाद चखाया। भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत की भविष्यवाणी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने काफी पहले कर दी थी। जय शाह ने फरवरी में बड़ा बयान देते हुए कहा था कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप जीतेगी। अब जय शाह की भविष्यवाणी सच होने पर भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने खुश होकर उन्हें नया नाम दे दिया है।

रवि शास्त्री ने जय शाह को दिया नया नाम

भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत के बाद के खुश रवि शास्त्री ने एक्स पर लिखा, ‘बहुत अच्छे जय शाह। आपका नया नाम अब जय नास्त्रोदमस शाह है। आपने 4 महीने पहले रोहित शर्मा को कप्तान बनाया था और भविष्यवाणी की थी कि भारत आज वर्ल्ड कप उठाएगा।’ रवि शास्त्री ने बहुत सोचकर जय शाह को यह खास नाम दिया है।

दरअसल, नोस्त्रोदमस एक फ्रांस के एक एस्ट्रोलॉजर थे। उनकी 500 साल पहले की गई भविष्यवाणियां आज भी सच होती हैं। नास्त्रोदमस का जन्म 14 दिसंबर 1503 में हुआ था। उन्होंने लेस प्रोफेटिस नाम की काफी प्रसिद्ध किताब लिखी थी। इस किताब में ही उन्होंने बड़ी-बड़ी भविष्यवाणी की है। भारत को टी20 वर्ल्ड जीत के बाद ट्रॉफी जय शाह ने ही दिया था। भारतीय टीम ट्रॉफी लेकर काफी झूमते हुए नजर आई थी। जय शाह भी भारत की जीत के बाद काफी खुश नजर आए थे।

रोमांचक रहा फाइनल मुकाबला

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए थे। भारत की ओर से दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 59 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 76 रन बनाए थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अंत तक लड़ाई लड़ी हालांकि अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी और लक्ष्य से 7 रन दूर रह गई।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now