CWC 2023 : "मस्का, मलाई"- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल की बल्लेबाजी को लेकर भारतीय दिग्गज की बड़ी प्रतिक्रिया 

India Cricket WCup
केएल राहुल ने एक बेहद ही खास पारी खेली

चेन्नई में रविवार को वर्ल्ड कप (World Cup) 2023 के पांचवें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया और हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है। उनकी बल्लेबाजी से पूर्व भारतीय हेड कोच मौजूदा वर्ल्ड कप में कमेंट्री कर रहे रवि शास्त्री (Ravi Shastri) भी खुश दिखाई दिए और उन्होंने राहुल की पारी की कुछ खास बातों का भी जिक्र किया।

वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 199 रनों पर ढेर कर दिया था। सभी को लग रहा था कि अब भारतीय टीम आसानी के साथ मैच को जीत लेगी लेकिन शुरूआती कुछ ओवरों के बाद, इस चीज को लेकर संदेह होने लगा। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने जबरदस्त शुरुआत की और इशान किशन, कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर को खाता भी नहीं खोलने दिया। इस तरह भारत का स्कोर 2/3 हो गया।

यहाँ से राहुल ने विराट कोहली (85) का अच्छा साथ दिया और दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 165 रनों की वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी भारतीय साझेदारी करते हुए, अपनी टीम को जीत के करीब ला दिया। आखिरी में राहुल ने छक्के के साथ मैच को खत्म किया और 97 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 115 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के भी लगाए।

केएल राहुल की बल्लेबाजी से प्रभावित नजर आये रवि शास्त्री

स्टार स्पोर्ट्स पर मैच के रिव्यु के दौरान रवि शास्त्री ने केएल राहुल की बल्लेबाजी का भी जिक्र किया और जिस तरह से बल्लेबाज ने शॉट खेले, उससे काफी प्रभावित नजर आये। उन्होंने कहा,

मस्का, मलाई - वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे बाहर से देखना मजेदार था। उन्होंने आगे और पीछे जाकर बेहतरीन शॉट खेले। उन्होंने ज़म्पा के खिलाफ एक या दो शॉट काफी देर से खेले, जब गेंद एकदम निकल चुकी थी। विकेटकीपर गेंद को पकड़ने ही वाला था कि उन्होंने सिर की ऊँचाई से चौका मार दिया। यदि आप वैगन व्हील को देखें, तो उन्होंने हर जगह और बेहद आसानी से रन बनाए। उन्होंने बिना कोई जोखिम उठाये और बेहतरीन टाइमिंग से रन बटोरे।

केएल राहुल को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। भारतीय फैंस चाहेंगे कि यह खिलाड़ी आगे आने वाले मैचों में भी अपनी इसी फॉर्म को बरकरार रखे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now