Create

रवि शास्त्री ने तीन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
Australia v India - 1st Test: Day 5
Australia v India - 1st Test: Day 5

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने तीन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रवि शास्त्री ने इन तीनों ही खिलाड़ियों की काफी तारीफ की है और ये खिलाड़ी हैं ऋषभ पंत, शुभमन गिल और जसप्रीत बुमराह।

जसप्रीत बुमराह ने अपना डेब्यू 2016 में किया था और अब वो तीनों ही प्रारूपों में भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं। इसके अलावा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए भी उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की है।

शुभमन गिल की अगर बात करें तो वो 2018 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे। उसी साल उन्होंने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपना डेब्यू किया। इसके बाद उन्हें भारतीय टीम की तरफ से भी खेलने का मौका मिला और अब वो टेस्ट मैचों में लगातार खेलते हैं।

ऋषभ पंत ने 2017 में अपना इंटरेशनल डेब्यू किया था और अब वो भारतीय टीम का अहम हिस्सा बन चुके हैं। पंत ने खासकर टेस्ट क्रिकेट में कई मैच भारतीय टीम को जिताए हैं। रवि शास्त्री ने इन तीनों ही खिलाड़ियों की काफी तारीफ की है।

शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जबरदस्त प्लेयर हैं - रवि शास्त्री

द वीक से बातचीत में रवि शास्त्री ने कहा "ये तीनों ही खिलाड़ी काफी जबरदस्त हैं। इनको इंटरनेशनल क्रिकेट में आए अभी कुछ ही साल हुए हैं और अपने आपको ये अलग लेवल पर लेकर गए हैं। इनके पास वही विश्वास है जैसा इनके पहले के खिलाड़ियों के पास था। पिछले जेनरेशन के मुकाबले ये ज्यादा अनुभव के साथ आए थे।"

रवि शास्त्री के मुताबिक आईपीएल की वजह से पूरे गेम का डायनेमिक्स ही चेंज हो गया। उन्होंने कहा कि आईपीएल में आपको दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है और इसी वजह से आपको काफी अनुभव मिलता है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment