Create
Notifications

"उसने आईपीएल 2022 में काफी विकेट लिए होते" - दीपक चाहर को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

दीपक चाहर आईपीएल 2022 का हिस्सा नहीं थे
दीपक चाहर आईपीएल 2022 का हिस्सा नहीं थे
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई खिलाड़ी ऐसे रहे जो चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। इसी कड़ी में सीएसके (CSK) के तेज गेंदबज दीपक चाहर (Deepak Chahar) का नाम भी शामिल है। चेन्नई सुपर किंग्स को दीपक चाहर की कमी काफी खली। पूर्व भारतीय हेड कोच और आईपीएल में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का भी मानना है कि दीपक की गैरमौजूदगी से मौजूदा सीजन में चेन्नई की उम्मीदों को नुकसान पहुंचा। उनके मुताबिक अगर यह स्विंग गेंदबाज उपलब्ध होता तो टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण प्रभाव डालता।

दीपक चाहर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे और उम्मीद थी कि आईपीएल 2022 के शुरुआती कुछ मैच मिस करने के बाद वह उपलब्ध हो जायेंगे। हालाँकि ऐसा नहीं हुआ और वह एनसीए में अपनी चोट की रिकवरी के दौरान बैक इंजरी का शिकार हो गए, जिसकी वजह से उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। चाहर को चेन्नई ने 14 करोड़ की बड़ी रकम देकर मेगा ऑक्शन में खरीदा था।

इन पिचों पर वह काफी सफल होता - रवि शास्त्री

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बातचीत के दौरान रवि शास्त्री ने कहा कि चाहर की शुरुआत में नई गेंद से विकेट लेने की आदत है। उनका मानना है कि यह तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में सफल होता क्योंकि ये पिचें स्विंग गेंदबाजों के लिए मदगार थीं।

इस बारे में उन्होंने कहा,

सीएसके के लिए सबसे बड़ी समस्या दीपक चाहर की अनुपलब्धता थी। वह उस प्रकार का तेज गेंदबाज है जो आपको एक या दो विकेट पहले दे सकता है। वे निश्चित रूप से इससे चूक गए। उन्होंने पिचों को देखते हुए इस सीजन में काफी विकेट लिए होते। नई गेंद के साथ कुछ स्विंग थी और सरफेस उनके खेल के लिए एकदम सही था।

इस पूरे सीजन चेन्नई की तेज गेंदबाजी एक समस्या रही और टीम को कई मुकाबलों में पावरप्ले में विकेट नहीं मिले।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...