Create
Notifications

रवि शास्त्री ने बताया कि केएल राहुल किस फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी के लिए सबसे बेस्ट हैं

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
reaction-emoji
Nitesh

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने केएल राहुल (KL Rahul) के साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ सीरीज में कप्तानी करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल टी20 फॉर्मेट की कप्तानी के लिए सबसे बेस्ट हैं और जब वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी के लिए उतरेंगे तो पुराने रिकॉर्ड्स को देखते हुए उनका कॉन्फिडेंस काफी अच्छा रहेगा।

केएल राहुल भारत के बेहतरीन क्लासिकल बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अभी तक 56 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 40.68 की औसत से 1831 रन बनाए हैं। हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल में भी उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था। वो टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। कप्तानी मिलने के बाद अब वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे।

केएल राहुल को टी20 क्रिकेट काफी सूट करता है - रवि शास्त्री

स्टार स्पोर्ट्स के गेम प्लान शो में रवि शास्त्री से केएल राहुल को लेकर सवाल पूछा गया गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा "केएल राहुल के लिए कप्तानी कोई नई बात नहीं है। वो पहले भी भारत की कप्तानी कर चुके हैं। टी20 एक ऐसा फॉर्मेट है जहां पर उनका बेस्ट निकलकर आता है। अगर आप पिछले दो-तीन सालों को देखें तो इस फॉर्मेट में उन्होंने लगातार रन बनाए हैं। टी20 फॉर्मेट में केएल राहुल काफी कंफर्टेबल रहते हैं। अब वो कप्तान बन गए हैं तो उनके ऊपर निश्चित तौर पर अतिरिक्त जिम्मेदारी रहेगी।"

आपको बता दें कि केएल राहुल के नाम क्रिकेट के कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही शतक लगाने का कारनामा किया हुआ है। राहुल ने अपना डेब्यू मैच 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में खेला था। इसमें उन्होंने नाबाद 100 रन की पारी खेली थी।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...