"अगर विराट कोहली पहले मैच में अर्धशतक बना देते हैं तो बातें बंद हो जाएंगी" - एशिया कप से पहले आया बड़ा बयान 

विराट कोहली की खराब फॉर्म लम्बे समय से चर्चा का विषय है
विराट कोहली की खराब फॉर्म लम्बे समय से चर्चा का विषय है

पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को फॉर्म में आने और आलोचनों को शांत करने के लिए बस एक अच्छी पारी की जरूरत है। शास्त्री के मुताबिक अगर कोहली एशिया कप (Asia Cup 2022) के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो उनको लेकर सारी बातें समाप्त हो जाएंगी।

इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रेक पर जाने वाली विराट कोहली अब सीधे एशिया कप में नजर आएंगे। भारत को पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और कोहली से इस मैच में सभी को अच्छे प्रदर्शन की आस होगी। कोहली की खराब फॉर्म काफी समय से चर्चा का विषय है और कई दिग्गजों ने उनकी जगह पर भी सवाल उठाये हैं।

एशिया कप की शुरुआत से पहले स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवि शास्त्री ने कोहली को लेकर कहा,

मैंने हाल ही में विराट कोहली से बात नहीं की है लेकिन 'बड़े लोग' हमेशा सही समय पर उठते हैं। कोहली के लिए ब्रेक का समय एशिया कप से पहले अच्छा था, जिससे उन्हें आंकलन करने का अच्छा मौका मिला। अगर वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अर्धशतक लगाने में कामयाब हो जाता है, तो सभी का मुंह बंद हो जाएगा। एक पारी से फर्क पड़ सकता है। उसे वापसी के लिए एक पारी की जरूरत है क्योंकि भूख कम नहीं है। अतीत में जो हुआ वह इतिहास है। याद रखें कि पब्लिक बहुत जल्द चीजें भूल जाती है।

एशिया कप से विराट कोहली को ट्रेनिंग करते हुए देखा गया और उन्होंने जिम में वर्कआउट करने का वीडियो भी शेयर किया था। इससे साफ़ पता चलता है कि वह अपनी फिटनेस को लेकर लगातार कार्य कर रहे हैं। पूर्व भारतीय हेड कोच ने कोहली को सबसे फिट खिलाड़ी बताया और वापसी का विश्वास जताया। उन्होंने कहा,

कोहली भारतीय टीम के सबसे फिट खिलाड़ी हैं और विराट कोहली की कार्यशैली की बराबरी कोई नहीं कर सकता जिस तरह से उन्होंने ट्रेनिंग की। वह एक मशीन है। कोई सवाल नहीं, वह निश्चित रूप से अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापसी करेगा। उसकी भूख और जुनून अविश्वसनीय है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar