Create
Notifications

ऋषभ पन्त और शुभमन गिल के बीच गाबा टेस्ट में हुई बातचीत का हुआ खुलासा

गाबा टेस्ट मैच में ऋषभ पन्त ने धाकड़ बैटिंग की
गाबा टेस्ट मैच में ऋषभ पन्त ने धाकड़ बैटिंग की
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

पिछले वर्ष भारतीय टीम ने ब्रिस्बेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। इस मुकाबले में शुभमन गिल और ऋषभ पन्त ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। उस समय टीम के कोच रहे रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई बातचीत को लेकर एक खुलासा किया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार शास्त्री ने कहा कि बल्लेबाजी के लिए जाने से पहले पन्त और गिल बातचीत कर रहे थे। मैं यह तो नहीं बता सकता कि वास्तव में वे क्या बात कर रहे थे लेकिन उनके बीच चर्चा हुई। उस समय मुझे अहसास हुआ कि ऋषभ पन्त को कुछ भी कहना अनावश्यक होगा। इसलिए मैं उन दोनों से बात किये बिना वहां से निकल गया। गिल के 91 रनों की पारी को शास्त्री ने अविश्वसनीय करार दिया।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए ब्रिस्बेन टेस्ट में धाकड़ प्रदर्शन किया था। रोहित शर्मा 7 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद गिल और पुजारा ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी निभाई। पुजारा 56 रन बनाकर आउट हुए लेकिन उन्होंने ड्रॉ और जीत के आसार बनाए रखे। दूसरी तरफ खेल रहे शुभमन गिल ने आक्रामक शॉट जड़े। वह 91 रन बनाकर आउट हो गए।

ऋषभ पन्त टीम को जीत दिलाकर ले गए
ऋषभ पन्त टीम को जीत दिलाकर ले गए

ऋषभ पन्त ने अपने स्वाभाविक अंदाज में खेलते हुए कंगारू गेंदबाजों की धुनाई करते हुए नाबाद 89 रन की पारी खेल भारतीय टीम को 3 विकेट से मैच में जीत दिलाई। भारत ने 7 विकेट पर 329 रन बनाए। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। मुख्य खिलाड़ियों के बिना भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के गढ़ में जाकर मैच जीता और वर्ल्ड क्रिकेट में हर तरफ इस जीत की चर्चा हुई और यह अब भी जारी है। इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड काफी धाकड़ है।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now