Create
Notifications

रवि शास्त्री ने विराट कोहली को एशिया कप के लिए आराम दिए जाने का कारण बताया

Enter caption
Akhil Kumar

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एशिया कप के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिए जाने कारण बताया। शास्त्री के मुताबिक विराट कोहली को तरोताजा रखने के लिए उन्हें आराम दिए जाने की सख्त जरूरत थी। कोहली की गैरमौजूदगी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली और भारत को सातवीं बार एशिया कप का खिताब जिताने में अहम भूमिका भी निभाई।

गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, "विराट कोहली को आराम की जरूरत थी। आप उन्हें मैदान से बाहर नहीं रख सकते हैं। विराट खेलते हैं तो मैच का स्तर और रोमांच अलग ही होता है। इसी वजह से उन्हें मानसिक तौर पर तरोताजा रखने के लिए ही उन्हें आराम दिया गया। जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार समेत अन्य खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही किया जाता है। उन्हें तरोताजा रखने के लिए आराम दिया जाता है।"

साल 2018 में यह दूसरा मौका था, जब विराट कोहली को किसी अहम सीरीज के लिए आराम दिया गया। इससे पहले फरवरी में श्रीलंका में हुई निदहास ट्रॉफी के लिए कोहली को आराम दिया गया था। उस सीरीज में भी रोहित की कप्तानी में भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी।

भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। विराट की कप्तानी में टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया गया है। भुवनेश्वर और बुमराह को इस सीरीज से आराम दिया गया है, तो युवा पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को टीम में जगह मिली है।

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे में किए गए खराब प्रदर्शन को भुलाते हुए इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाली थी और उनकी कप्तानी में भारत को 1-4 से टेस्ट सीरीज में शिकस्त झेलनी पड़ी।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...