SA vs IND: भारत के अचानक से 153 रन पर ऑल आउट होने को लेकर रवि शास्त्री की कमेंट्री वायरल, सुनकर आपको भी आ जाएगी हंसी 

India v England - ICC Men
रवि शास्‍त्री ने अपने बेबाक अंदाज में भारतीय पारी के लड़खड़ाने को व्‍यक्‍त किया

भारतीय टीम (India Cricket Team) की पारी दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ बुधवार को केपटाउन टेस्‍ट में नाटकीय अंदाज में ऑल आउट हुई। भारतीय टीम का एक समय स्‍कोर 153/4 था और उसने दक्षिण अफ्रीका पर पहली पारी के आधार पर 98 रन की बढ़त बना ली थी। मगर फिर भारतीय पारी चरमरा गई और 153 रन के स्‍कोर पर टीम ऑल आउट हो गई।

भारतीय टीम के ऑल आउट होने के समय रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) कमेंट्री बॉक्‍स में मौजूद थे। शास्‍त्री ने भारतीय टीम के ऑल आउट होने पर जो कहा, वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

भारतीय टीम के ऑलआउट होने के बाद रवि शास्‍त्री ने कहा, '153 रन पर चार और 153 रन पर ऑल आउट। अगर कोई टॉयलेट करके वापस आया हो तो बता दूँ कि भारतीय टीम पलक झपकते ही ऑल आउट हो गई।' शास्‍त्री ने अपने बेबाक अंदाज में भारतीय पारी के लड़खड़ाने को व्‍यक्‍त किया, जो सोशल मीडिया पर चर्चा में है।

भारतीय टीम का बल्‍लेबाजी क्रम अचानक लड़खड़ा गया। मेहमान टीम ने बिना एक भी रन बनाए छह विकेट गंवा दिए। इसकी शुरुआत केएल राहुल के विकेट के साथ हुई। लुंगी एनगीडी की ऑफ स्‍टंप के बाहर बाउंसर पर राहुल अपर कट खेलने गए, लेकिन गेंद उनके बल्‍ले के बाहरी किनारे पर लगकर विकेटकीपर काइल वेरेन के हाथों में गई। इसी ओवर में एनगीडी ने रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को आउट करके प्रोटियाज टीम की वापसी करा दी।

अगले ओवर में कगिसो रबाडा ने अपना रौद्र रूप दिखाया और विराट कोहली व प्रसिद्ध कृष्‍णा को आउट करके भारतीय पारी समेट दी। मोहम्मद सिराज भी रन आउट हो गए। इस तरह भारत एक भी रन जोड़े बिना छह विकेट गंवा बैठा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्‍ट विकेट के लिहाज से यादगार बन गया। दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन कुल 23 विकेट गिरे। तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा, जिन्‍होंने 22 विकेट लिए।

याद हो कि दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान डीन एल्‍गर ने दूसरे टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। मोहम्‍मद सिराज (6/15) की घातक गेंदबाजी के सामने प्रोटियाज बैटर्स ने सरेंडर किया और मेजबान टीम की पहली पारी लंच से पहले केवल 55 रन पर ऑल आउट हो गई।

इसके बाद भारत की पहली पारी 153 रन पर ऑल आउट हुई। मेहमान टीम ने पहली पारी के आधार पर 98 रन की बढ़त बनाई। दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन स्‍टंप्‍स तक 62 रन पर तीन‍ विकेट गंवा दिए थे। मेजबान टीम अभी भारत से 36 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar