आईपीएल और द्विपक्षीय सीरीज पहली प्राथमिकता होनी चाहिए - रवि शास्त्री

रवि शास्त्री का आईपीएल को लेकर बड़ा बयान
रवि शास्त्री का आईपीएल को लेकर बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने आईपीएल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि स्थिति थोड़ी सामान्य होने पर आईपीएल और द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। रवि शास्त्री ने कहा कि वर्ल्ड कप की बजाय द्विपक्षीय सीरीज खेलना ज्यादा आसान है।

ये भी पढ़ें: मैं भारतीय क्रिकेट टीम के साथ 2023 में वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं - एस श्रीसंत

टॉइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में रवि शास्त्री ने कहा ' घर पर रहिए और सुनश्चित कीजिए धीरे-धीरे क्रिकेट मैचों का आयोजन होने लगे, अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सभी क्रिकेटर्स, प्रथम श्रेणी क्रिकेटर्स सभी धीरे-धीरे मैदान में लौटें। ये सबसे अहम चीज है। दूसरी चीज ये है कि द्विपक्षीय सीरीज प्राथमिकता होनी चाहिए। भारतीय कोच ने आगे कहा कि अगर हमें वर्ल्ड कप और द्विपक्षीय सीरीज में से किसी एक को चुनना है तो हमें द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहिए। बजाय इसके कि 15 टीमें एकसाथ इकट्ठे हों, उससे अच्छा है कि हम एक या दो ग्राउंड में पूरी तरह से द्विपक्षीय सीरीज खेलें।

ये भी पढ़ें: शाहिद अफरीदी शुरुआत से ही मेरे खिलाफ रहे हैं-दानिश कनेरिया

आईपीएल को प्राथमिकता मिलनी चाहिए

रवि शास्त्री ने आगे ये भी कहा कि जब भी क्रिकेट दोबारा शुरु हो तो आईपीएल का आयोजन पहली प्राथमिकता हो सकती है। रवि शास्त्री ने कहा कि आईपीएल और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में सबसे बड़ा फर्क ये है कि आईपीएल को एक या दो शहर में आयोजित हो सकता है और आवागमन ज्यादा सुविधाजनक रहेगा। यही चीज द्विपक्षीय सीरीज के साथ भी है। ये हमारे लिए आसान होगा कि हम एक देश का दौरा करें और वहां के कुछ चुनिंदा मैदान पर मैच खेलें। जबकि 15-16 टीमों का एक साथ वहां पर जाकर मैच खेलना ज्यादा मुश्किल है। आईसीसी को इस पर ध्यान देने की जरुरत है।

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने को तैयार है- बीसीसीआई

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण अभी भारत समेत कई देशों में लॉकडाउन चल रहा है। इसी वजह से आईपीएल को भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित किया जा चुका है। हालात पूरी तरह से सामान्य होने पर ही आईपीएल का आयोजन कराया जा सकेगा।

इसी बीच ये भी खबर आ रही है कि श्रीलंका क्रिकेट टीम भारत के साथ जुलाई के आखिर में वनडे और टी20 सीरीज खेलना चाहती है। बीसीसीआई भी इसके लिए तैयार है, हालांकि बोर्ड का कहना है कि सरकार की अनुमित मिलने के बाद ही वो आगे कोई कदम उठा पाएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now