CWC 2023 : 'वसीम अकरम जैसा नहीं है शाहीन शाह अफरीदी, उसे पानी पर मत चढ़ाओ', भारतीय दिग्गज की कड़ी प्रतिक्रिया 

India Cricket Wcup
रवि शास्‍त्री ने शाहीन शाह अफरीदी की जमकर आलोचना की

भारतीय टीम (India Cricket Team) ने वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 12वें मैच में पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) को 117 गेंदें शेष रहते सात विकेट से मात दी। टीम इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्‍तान को केवल 42.5 ओवर में 191 रन पर ऑआउट कर दिया। जवाब में कप्‍तान रोहित शर्मा (86) और श्रेयस अय्यर (53*) के उम्‍दा अर्धशतकों की मदद से 30.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

मैच के दौरान का भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्‍त्री का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वर्ल्‍ड कप 2023 में कमेंट्री कर रहे शास्‍त्री इस वीडियो में पाकिस्‍तान के गेंदबाजी आक्रमण की कड़ी आलोचना करते हुए नजर आए। उन्होंने स्‍पष्‍ट रूप से पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की कड़े शब्‍दों में निंदा की।

इस वीडियो में रवि शास्‍त्री कहते हुए नजर आ रहे हैं, 'पाकिस्‍तान को देखना होगा कि नसीम शाह का उपयुक्‍त विकल्‍प कौन बन सकता है। आप शाहीन अफरीदी की खूब तारीफ कर रहे हैं। उसे पानी पर चढ़ा रहे हैं कि वो वसीम अकरम की तरह स्विंग करा रहा है और शुरुआती ओवरों में विकेट निकालकर दे रहा है। वह नई गेंद से विकेट निकाल सकते हैं, अच्‍छे बॉलर हैं। मगर इतना भी चढ़ाने की जरुरत नहीं है। जब है ठीकठाक तो बोलना पड़ेगा कि ठीकठाक है, अच्‍छा नहीं है। ये मानना पड़ेगा कि वो अच्‍छा नहीं है। इसे स्‍वीकार करो।'

शास्‍त्री ने आगे कहा, 'शाहीन शाह अफरीदी वसीम अकरम नहीं हैं। आप उसकी तुलना नहीं कर सकते। वो लय में भी नहीं दिख रहा है। आप बस इतना कहो कि हां वो ठीकठाक गेंदबाज है। उसको पानी पर मत चढ़ाओ। वसीम अकरम वो नहीं बन सकता।'

गौरतलब हो कि मौजूदा वर्ल्ड कप में शाहीन अफरीदी काफी औसत गेंदबाज नजर आ रहे हैं और नई गेंद से उन्हें स्विंग भी नहीं मिल रहा है। इसी वजह से विपक्षी बल्लेबाजों के खिलाफ पाकिस्तान की गेंदबाजी काफी साधारण साबित हो रही है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now