क्या विराट कोहली 100 शतक लगा सकते हैं? रवि शास्त्री ने दिया ये जवाब

Nitesh
विराट कोहली को लेकर रवि शास्त्री ने दी बड़ी प्रतिक्रिया
विराट कोहली को लेकर रवि शास्त्री ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली (Virat Kohli) इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगा सकते हैं या नहीं इसको लेकर पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के 100 शतकों तक पहुंचना विराट कोहली के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होगा लेकिन वो अभी काफी फिट हैं और अगले पांच से छह सालों तक आसानी से खेल सकते हैं।

विराट कोहली की अगर बात करें तो अभी तक उन्होंने अपने करियर में 108 टेस्ट, 274 वनडे और 115 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। उन्होंने कुल मिलाकर अभी तक 75 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं। इसमें 28 शतक टेस्ट मैचों में, 46 वनडे शतक और एक टी20 शतक शामिल है। हाल ही में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में उन्होंने आखिरी बार शतक लगाया था। जबकि सचिन तेंदुलकर की अगर बात करें तो उन्होंने अपने करियर में कुल मिलाकर 100 शतक लगाए थे और एक बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया था।

विराट कोहली अगले 5-6 साल तक और खेल सकते हैं - रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने बताया कि विराट कोहली क्या सचिन तेंदुलकर के आंकड़े तक पहुंच सकते हैं या नहीं। उन्होंने स्पोर्ट्स यारी पर बातचीत के दौरान कहा "अभी तक कितने प्लेयर्स ने 100 शतक लगाए हैं? केवल एक। इसलिए अगर आप कह रहे हैं कि कोहली इस आंकड़े को हासिल करेंगे तो फिर ये काफी बड़ी चीज है। अभी भी कोहली के अंदर काफी क्रिकेट बाकी है। वो काफी फिट हैं। जब इतना बड़ा प्लेयर शतक लगाता है तो फिर वो लगातार कई शतक लगाता है। शायद 15 मैचों में सात शतक भी हो जाएं। विराट कोहली फिट हैं और वो अभी भी पांच से छह साल तक आराम से खेल सकते हैं। तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ना आसान नहीं है लेकिन अगर आप कह रहे हैं कि वो वहां तक पहुंच जाएंगे तो ये काफी बड़ी चीज है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now