रवि शास्त्री ने बताया कि रविंद्र जडेजा कप्तानी में क्यों फ्लॉप रहे, अहम वजह आई सामने

Nitesh
रविंद्र जडेजा (Photo Credit - IPLT20)
रविंद्र जडेजा (Photo Credit - IPLT20)

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी में फ्लॉप होने को लेकर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि क्यों जडेजा कप्तानी में फ्लॉप में रहे और उन्हें इससे हटना पड़ा।

आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स का कप्‍तान बनाया गया था। हालांकि टीम के खराब प्रदर्शन के कारण जडेजा ने बीच सीजन ही कप्‍तानी छोड़ दी और एम एस धोनी को दोबारा कमान सौंपी गई। जडेजा पर कप्‍तानी का दबाव इस कदर हावी हो गया था कि वो गेंद और बल्‍ले से बिल्कुल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। एम एस धोनी ने भी स्‍वीकार किया था कि कप्‍तानी का प्रभाव जडेजा के खेल पर पड़ रहा था।

वहीं रवि शास्त्री के मुताबिक रविंद्र जडेजा ने इससे पहले कभी कप्तानी नहीं की थी और इसी वजह से उन्हें इसका कोई अनुभव नहीं था। जब आपको अचानक कप्तानी मिलती है तो फिर चीजें मुश्किल हो जाती हैं।

रविंद्र जडेजा के पास कप्तानी का कोई अनुभव नहीं था - रवि शास्त्री

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान रवि शास्त्री ने कहा "रविंद्र जडेजा नैचुरल कैप्टन नहीं हैं। उन्होंने इससे पहले तक किसी भी लेवल पर कप्तानी नहीं की थी। इसलिए उन्हें ये जिम्मेदारी देकर उनके साथ ज्यादती की गई थी। लोग शायद जडेजा को जज करें लेकिन इसमें उनकी कोई गलती नहीं है। उन्होंने कभी कप्तानी की ही नहीं थी। वो एक प्लेयर के तौर पर कहीं ज्यादा बेहतर हैं। क्योंकि बात जब ऑलराउंडर्स की आती है तो वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं।"

रवि शास्त्री ने आगे कहा "जडेजा को अपने क्रिकेट पर फोकस करने दीजिए। उनको कप्तानी देने की वजह से सीएसके को शुरू में लगातार मुकाबले हारने पड़े। अगर टीम पहले ही उन्हें कप्तानी से हटा देती तो मुकाबले जीतने लगती।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now