Create
Notifications

रवि शास्त्री ने आईपीएल के बाद भारतीय खिलाड़ियों के लिए दो हफ्ते के ब्रेक की मांग की

रवि शास्त्री
रवि शास्त्री
SENIOR ANALYST
Modified 06 Feb 2021
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने आईपीएल (IPL) के बाद भारतीय खिलाड़ियों के लिए दो हफ्ते के रेस्ट की मांग की है। रवि शास्त्री के मुताबिक लगातार बायो-बबल में रहने से प्लेयर्स के ऊपर मानसिक तौर पर काफी दबाव रहता है और इसी वजह से उन्हें ब्रेक मिलना जरुरी है।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में रवि शास्त्री ने कहा,

मेरे हिसाब से आपको कभी ना कभी इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक चाहिए होता है। इंग्लैंड सीरीज के बाद आईपीएल है और मुझे लगता है कि आईपीएल के बाद खिलाड़ियों को कुछ हफ्ते का रेस्ट जरुर मिलना चाहिए। क्योंकि क्वांरटीन और बायो-बबल्स की वजह से आप मानसिक तौर पर काफी थक जाते हैं और इसलिए ये ब्रेक जरुरी हो जाता है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2021 ऑक्शन में सबसे ज्यादा बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों की लिस्ट, चौंकाने वाले नाम शामिल

भारतीय खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं

भारतीय खिलाड़ियों की अगर बात करें तो यूएई में हुए आईपीएल के लिए उन्हें काफी समय तक बायो बबल में रहना पड़ा था। इसके बाद ये खिलाड़ी सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चले गए थे। वहां पर टीम को वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज में खेलना था और इसकी वजह से कई ऐसे खिलाड़ी थे जिन्हें एक बार फिर लंबे समय तक बबल में रहना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई। ऐसे में प्लेयर्स को ज्यादा रेस्ट का मौका ही नहीं मिला। इंग्लैंड सीरीज खत्म होने के बाद अप्रैल और मई में आईपीएल का आयोजन हो सकता है। इसी साल 2021 का टी20 वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे में खिलाड़ियों के पास ज्यादा समय नहीं बचा है। भारतीय टीम मैनेजमेंट व्यस्तता को देखते हुए रोटेशन की रणनीति भी अपना सकती है।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिए हैं

Published 06 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now