एशिया कप से चढ़ेगा वर्ल्ड कप का खुमार, रविचंद्रन अश्विन ने पुराने दिनों को किया याद

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि लोगों के ऊपर भले ही अभी तक वर्ल्ड कप का खुमार नहीं चढ़ा है लेकिन जैसे ही एशिया कप का आगाज होगा लोग वर्ल्ड कप के रंग में रंग जाएंगे। अश्विन ने पुराने दिनों को भी याद किया जब एक कैलेंडर के रूप में वर्ल्ड कप का शेड्यूल आता था।

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और पिछली बार की फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में पहला मुकाबला खेला जाएगा। पहला सेमीफाइनल मैच मुंबई, दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मुकाबलों की अगर बात करें तो टीम इंडिया सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अपने अभियान का आगाज करेगी। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला जिसका इंतजार फैंस को बेसब्री से है, ये मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप के लिए लोग एशिया कप से एक्साइटेड होना शुरु करेंगे - अश्विन

गुरकीरत सिंह गिल ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि इस बार के वर्ल्ड कप के लिए फैंस के अंदर वो उत्साह नहीं दिख रहा है। इसका जवाब देते हुए रविचंद्रन अश्विन ने कहा,

अभी ये कहना काफी जल्दबाजी होगा और मुझे पूरा यकीन है कि एशिया कप शुरु होने के बाद लोगों के ऊपर वर्ल्ड कप का खुमार चढ़ने लगेगा। वर्ल्ड कप का शेड्यूल पहले छोटे कैलेंडर टाइप प्रिंट में आता था और मैं उसको स्कूल लेकर जाता था ताकि भारत के मुकाबलों के बारे में बात कर सकूं। सोशल मीडिया पर काफी चर्चा वर्ल्ड कप को लेकर हो रही है और ये काफी अच्छी बात है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें शामिल हो रहे हैं।

आपको बता दें कि 30 अगस्त से एशिया कप का आगाज होगा और भारतीय टीम का पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now