रविचंद्रन अश्विन बने इस टीम के मालिक, जानें किस टूर्नामेंट में खेलेगी दिग्गज स्पिनर की टीम

Neeraj
रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक (Photo Credit: Ravichandran Ashwin Instagram)
रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक (Photo Credit: Ravichandran Ashwin Instagram)

Ravichandran Ashwin becomes co-owner of American Gambits: क्रिकेट के अलावा अब अन्य खेलों में भी अलग-अलग लीग की शुरुआत हो चुकी है। शतरंज के खेल को लोकप्रिय बनाने के लिए ग्लोबल चेस लीग की शुरुआत की गई है। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के अनुभवी ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी इस लीग में हिस्सा ले रही एक टीम पर पैसा लगाया है। अश्विन अमेरिकन गैम्बिट्स टीम के सह-मालिक बन गए हैं, जो कि इस लीग के दूसरे चरण में हिस्सा लेने वाली नई टीम है। अमेरिकन गैम्बिट्स ने चिगारी गल्फ टाइटंस को रिप्लेस किया है।

पीटीआई द्वारा जारी मीडिया रिलीज़ में अश्विन ने कहा, 'हम अमेरिकन गैम्बिट्स को शतरंज जगत के सामने पेश करके रोमांचित हैं। दयालु प्रतिभा और अटूट दृढ़ संकल्प के मिश्रण के साथ हमारी टीम खेल को फिर से परिभाषित करने का टारगेट है। सह-मालिक के रूप में मैं टीम के अभियान का गवाह बनने और उनकी सफलता में योगदान देने के लिए उत्साहित हूं।’

इसके साथ लीग के सीईओ समीर पाठक ने अश्विन के इस लीग के साथ जुड़ें पर ख़ुशी व्यक्त की और उन्होंने उम्मीद जताई कि उनके सहयोग से लीग नए मुकाम हासिल करेगी।

ग्लोबल चेस लीग की कब शुरू होगी?

ग्लोबल चेस लीग का आयोजन 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर के बीच होगा और सभी मैच लंदन फ्रेंड्स हाउस में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगी।

क्रिकेट की बात करें तो अश्विन मौजूदा समय में तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2024 में हिस्सा ले रहे हैं। टूर्नामेंट में वह डिंडीगुल ड्रैगंस टीम की कमान संभाल रहे हैं। इवेंट में उनकी टीम ने अपने अभियान की शुरुआत त्रिची ग्रैंड चोलस के खिलाफ की और 16 रन से जीत हासिल की थी।

अश्विन ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला मार्च 2023 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उस टेस्ट सीरीज में अश्विन का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा था और वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। अश्विन ने 10 पारियों में 26 विकेट हासिल किए थे। अब अश्विन सितम्बर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 2 टेस्ट मैचों के सीरीज के जरिए फिर से भारतीय टीम में वापसी करेंगे, जिसकी शुरुआत 19 सितम्बर को खेले जाने वाले मुकाबले से होगी।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now