Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News: आर अश्विन ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अजीबोगरीब तरीके से गेंदबाजी कर निकाला विकेट

  • अश्विन अपने गेंदबाजी एक्शन के लिए मशहूर हैं
KR Beda
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 23 Jul 2019, 16:54 IST

रविचंद्रन अश्विन
रविचंद्रन अश्विन

क्रिकेट के कोच आम तौर पर आपको बतायेंगे कि एक गेंदबाज के रूप में आगे वाले हाथ को सामने लाकर नीचे करते हुए बॉलिंग हाथ को जितना हो सके कान के पास लाकर गेंद को छोड़ना चाहिए। लेकिन यह खेल इतना रोमांचक नहीं होगा अगर हर खिलाड़ी अपने मैनुअल के अनुसार गेंदबाजी करे। इसलिए गेंदबाज मैदान में अपनी सुविधा के हिसाब से गेंदबाजी करते हैं।

पिछले कुछ सालों में हमने कई ऐसे गेंदबाजों को देखा है जिनका एक्शन आम तौर पर दूसरों से अलग होता है। दक्षिण अफ्रीका के पॉल एडम्स, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, पाकिस्तान के सोहेल तनवीर से लेकर भारत के जसप्रीत बुमराह तक - सभी ने अपनी-अपनी असामान्य शैली के बावजूद अपने करियर में सफलता हासिल की है।

वहीं भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन भी अपनी गेंदबाजी में प्रयोग करने के लिए जाने जाते हैं। वह लेग स्पिन और मध्यम गति की गेंदबाजी डालने में भी संकोच नहीं करते। इतना ही नहीं वह बल्लेबाजों को कन्फ्यूज करने के लिए फ्रंट आर्म और ओपन चेस्ट के बीच स्विच भी करते रहते हैं।

सोमवार को अश्विन ने दुनिया को नई तरह की गेंदबाजी से परिचित कराया। दरअसल तमिलनाडु प्रीमियर लीग के मैच के दौरान उन्होंने अपने सामने वाले हाथ का उपयोग किये बिना एक गेंद डाली। उन्होंने इस गेंद को शानदार तरीके से डाला और विकेट भी हासिल किया।

आप भी देखिए वो वीडियो किस तरह अश्विन ने अजीबोगरीब तरीके से गेंद डालकर विकेट हासिल की।

आज हम उस समय में रह रहे हैं जहां फॉर्मेट छोटे होते जा रहे हैं और क्रिकेट फैन्स को भी ज्यादा मनोरंजन की तलाश रहती है। सोमवार को अश्विन का अलग तरीके से विकेट लेने का यह प्रयोग निश्चित तौर पर एक अतिरिक्त आकर्षक है। इससे पहले भी वो आईपीएल और अन्य प्रतियोगिताओं में अलग-अलग एक्शन से गेंदबाजी कर चुके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Published 23 Jul 2019, 16:52 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit