नाथन लियोन के 500 टेस्ट विकेट पूरा करने पर दिग्गज भारतीय गेंदबाज की आई प्रतिक्रिया, खुद भी जल्द करेंगे इस खास आंकड़े को पूरा 

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 1st Test: Day 4

पर्थ में खेले गए ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच पहले मुकाबले में नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने 5 विकेट हासिल करके 500 टेस्ट विकेट के आंकड़े को पार किया। टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले नाथन लियोन आठवें गेंदबाज बन गए हैं। लियोन के नाम जुड़ी इस उपलब्धि पर भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की भी प्रतिक्रिया आई।

अश्विन ने एक ट्वीट के माध्यम से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज को उनकी खास उपलब्धि के लिए बधाई दी और गोट के दो इमोजी भी लगाए। उन्होंने लिखा,

इतिहास में 500 टेस्ट विकेट लेने वाले आठवें गेंदबाज और केवल दूसरे ऑफ स्पिनर नाथन लियोन बधाई हो दोस्त।

अश्विन के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए एक फैन ने लिखा,

अन्ना अगली बारी आपकी है, उस पल को कैद करने के लिए हम इंतजार कर रहे हैं।

नाथन लियोन ने 123 टेस्ट मैचों की 230 पारियों में 500 विकेट लेने का कीर्तिमान रचा। पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच से पहले उनके नाम 496 विकेट दर्ज थे।

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन भी 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों के लिस्ट में जल्दी ही शामिल होने वाले हैं। अश्विन अभी तक 94 टेस्ट मैचों की 178 पारियों में 489 विकेट हासिल कर चुके हैं और 500 विकेट के आंकड़े तक पहुँचने के लिए उन्हें केवल 11 विकेट की दरकार है।

टेस्ट मैचों में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व स्पिनर गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के नाम है। उन्होंने 133 टेस्ट मैचों की 230 पारियों में 800 विकेट हासिल किये थे।

पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को मिली बड़ी हार

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 360 रनों से बड़ी जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। 450 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम सिर्फ 89 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और उसे एक करारी हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar