रविचंद्रन अश्विन ने मोहम्मद सिराज को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, नंबर एक गेंदबाज बनने को लेकर दिया बयान

मोहम्मद सिराज इस वक्त काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं
मोहम्मद सिराज इस वक्त काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं

टीम इंडिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की काफी तारीफ की है। हाल ही में सिराज वनडे के नंबर वन गेंदबाज बने हैं और इसको लेकर अश्विन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अश्विन के मुताबिक सिराज के पास हर तरह की गेंद है। उनके पास आउट स्विंग, इन स्विंग, स्लोअर बॉल और बाउंसर्स हैं।

आईसीसी की हालिया वनडे रैकिंग में मोहम्मद सिराज ने पहला स्थान हासिल किया है। पहली बार अपने करियर में वो पहले स्थान पर पहुंचे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को पीछे करके टॉप रैंकिंग हासिल की। सिराज के कुल 729 प्वॉइंट हैं और हेजलवुड के 727 और बोल्ट के 708 प्वॉइंट हैं।

मोहम्मद सिराज की अगर बात करें तो श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने 10.22 की औसत से तीन मैचों में 9 विकेट चटकाए थे। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। दो मैचों में उन्होंने 11.20 की औसत से पांच विकेट लिए थे।

मोहम्मद सिराज के पास गेंदबाजी में हर एक कला है - अश्विन

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सिराज की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

सिराज दुनिया के नंबर एक वनडे गेंदबाज हैं। उनके पास क्या नहीं है? अगर आपको आउटस्विंगर चाहिए तो वो उनके पास है। अगर इनस्विंगर चाहिए तो वो भी उनके पास है। अगर आपको बाउंसर चाहिए तो वो भी उनके पास है। अगर स्लोअर बॉल चाहिए तो वो भी उनके पास है। अगर आप चाहते हैं कि वो वनडे के नंबर एक गेंदबाज बनें तो वो भी कर सकते हैं। सिराज ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की है।

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले वनडे के दौरान जब कुल मिलाकर 686 रन बने थे, तब सिराज ने उस मैच में 46 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now