आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने की इच्छा जताते हुए अश्विन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर की शुरुआत सीएसके के साथ ही की थी
रविचंद्रन अश्विन ने अपने करियर की शुरुआत सीएसके के साथ ही की थी

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपने आईपीएल (IPL) करियर की शुरुआत एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए की थी। इसके बाद कई सीजन तक फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए अश्विन बाद में कुछ और टीमों के लिए भी खेले। हालांकि, इस बार यह दिग्गज ऑक्शन का हिस्सा होगा और उन्होंने उम्मीद जताई है कि एक बार फिर से उन्हें अपनी पहली आईपीएल टीम की तरफ से खेलने का मौका मिले।

अपने यूट्यूब चैनल पर पूर्व ऑक्शनर रिचर्ड मैडली के साथ बातचीत करते हुए, अश्विन से पूछा गया कि वह आईपीएल के अगले सीजन में खुद को कहां देखते हैं। 35 वर्षीय क्रिकेटर ने बिना किसी हिचकिचाहट के कहा कि वह अपनी पुरानी टीम में वापसी करना चाहते हैं।

रविचंद्रन अश्विन ने कहा,

मैं वास्तव में बहुत निश्चित नहीं हूं, लेकिन ईमानदार होने के लिए, एक पेशेवर खिलाड़ी कहीं भी अपना सर्वश्रेष्ठ देता है और यही आदर्श चीज है। लेकिन हां, मैं अभी 35 साल का हूं, जहां से मैंने शुरुआत की थी वहां वापस आना अच्छा होगा लेकिन उनके पास मोईन अली के रूप में पहले से ही एक ऑफ स्पिनर है। इसलिए मुझे नहीं पता कि वे इसके बारे में कैसे जाने वाले हैं, तो इन्तजार करते हैं और देखते हैं।
youtube-cover

अश्विन 2008 से 2015 तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे। इसके बाद अगले दो साल उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेला और फिर पंजाब किंग्स के लिए अगले दो सीजन खेले। आईपीएल 2020 के पहले दिल्ली कैपिटल्स ने ट्रेड के माध्यम से उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया।

अश्विन ने मार्की खिलाड़ियों में खुद के शामिल होने को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

रविचंद्रन अश्विन को मेगा ऑक्शन के लिए चुने गए 10 मार्की खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। अश्विन का मानना है कि ऑक्शन में जल्दी आना नुकसानदायक है क्योंकि फ्रेंचाइजी शुरू में अधिक पैसा खर्च करने में कतराती हैं। ऑफ स्पिनर ने कहा,

वास्तव में बहुत ईमानदार होने के लिए, मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि मुझे कितना मिलेगा। ऑक्शन में जल्दी आना इसका प्रमुख कारण है, कुछ टीमों के पास राशि है और कुछ ने कई खिलाड़ियों को रिटेन किया है और मुझे लगता है कि यह काफी पेचीदा होने वाला है।

उन्होंने आगे कहा,

यदि आप मार्की सेट में पहले तीन या चार लोगों में आकर खुद को प्रस्तुत करते हैं, तो आपका भविष्य कहीं भी और हर जगह है। यदि आप शायद पांच खिलाड़ियों के बाद आते हैं और मुझे लगता है कि कुछ टीमें हैं जिनके पास पैसा होगा और वहां भी एक गेम होगा और लोग जायेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar