अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर में से किसे मिले मौका, पियूष चावला ने दोनों गेंदबाजों को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया

रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर
रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्पिन गेंदबाज पियूष चावला (Piyush Chawla) ने वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में इन दोनों प्लेयर्स में से किसे मौका मिलना चाहिए। पियूष चावला के मुताबिक वॉशिंगटन सुंदर के अंदर भले ही धुआंधार बल्लेबाजी की क्षमता है लेकिन गेंदबाजी के मामले में अश्विन उनसे कहीं ज्यादा बेहतर हैं।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का जब ऐलान हुआ था तो उसमें किसी ऑफ स्पिनर का चयन नहीं किया गया था। हालांकि एशिया कप के दौरान जब अक्षर पटेल चोटिल हुए तो फिर वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल कर लिया गया और अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए अश्विन भी टीम में आ गए हैं। हालांकि इन दोनों में से किसी एक गेंदबाज को ही वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जा सकता है क्योंकि सारे स्लॉट पहले से ही भरे हुए हैं।

रविचंद्रन अश्विन ज्यादा बेहतर गेंदबाज हैं - पियूष चावला

वहीं पियूष चावला का मानना है कि गेंदबाजी के लिहाज से अश्विन काफी आगे हैं। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

जब एशिया कप के दौरान अक्षर पटेल को चोट लगी तो फिर टीम ने एक बैटिंग ऑलराउंडर लाने के बारे में सोचा होगा। इसी वजह से उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर को बुलाया। हालांकि अगर सिर्फ गेंदबाजी के लिहाज से देखें तो हम सबको पता है कि अश्विन के अंदर कितनी क्षमता है, फिर चाहे वो वनडे क्रिकेट हो या फिर टेस्ट क्रिकेट हो। वो एक जबरदस्त गेंदबाज हैं और गेम को काफी अच्छी तरह से समझते हैं। इसलिए गेंदबाजी के हिसाब से वो वॉशिंगटन सुंदर से आगे हैं। हमें पूरी तरह से गेंदबाजी पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि अगर 8वें नंबर तक का बल्लेबाज कुछ नहीं कर पाया तो फिर 9वें नंबर का भी कुछ नहीं कर पाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता