Create

क्रिकेट न्यूज: आर. अश्विन ने खिलाड़ियों के लिए मांगा किसी भी शहर से वोट देने का अधिकार

Enter caption

17वीं लोकसभा के चुनाव करीब हैं। ऐसे में चुनावी प्रचार से लेकर मतदान की तैयारियां तेज हो गई हैं। चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा समस्या क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को आती है क्योंकि उन्हें बिजी शेड्यूल के बीच समय निकालकर वोट देने अपने शहर पहुंचना होता है। वोट की अहमियत को ध्यान में रखते हुए अब भारतीय टीम के अनुभवी फिरकी गेंदबाज आर. अश्विन ने एक सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेटर्स को आईपीएल खेलने के लिए देशभर में घूमना पड़ता है। ऐसे में वोटिंग के दिन वो जिस शहर में भी हों, वहां से उन्हें मतदान करने का अधिकार मिलना चाहिए।

किंग्स XI पंजाब के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री से यह गुजारिश करना चाहूंगा कि कि इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान क्रिकेट खेल रहे भारतीय खिलाड़ी अपना वोट, जिस शहर में हों वहीं से डाल सकें। इससे पहले नरेंद्र मोदी ने इस बार के लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए देश की जनता में जागरूकता फैलाने के लिए अश्विन समेत कई खिलाड़ियों को टैग किया था। इसमें क्रिकेटर्स ही नहीं बल्कि अन्य खेलों के खिलाड़ी भी थे। हालांकि, अश्विन ने यह गुजारिश प्रधानमंत्री से की है, जबकि उनके पास चुनाव प्रक्रिया का कोई अधिकारी नहीं होता है। इसकी जिम्मेदारी निर्वाचन आयोग के पास होती है, जो एक स्वतंत्र संस्था है। चुनाव करवाने में राजनीतिक पार्टियों की कोई भूमिका नहीं होती है।

देश में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में मतदान होने हैं। यही वजह है कि लोकसभा चुनाव और आईपीएल की तारीखें आपस में टकरा रही हैं। वैसे अश्विन के इस सुझाव की बाकी क्रिकेटर्स बहुत तारीफ कर रहे हैं। दरअसल, आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान क्रिकेटर्स को काफी सफर करना पड़ता है। शायद काम के चलते वो अपने शहर वोटिंग करने न जा सकें।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment