Create

रविचंद्रन अश्विन की हो सकती है वनडे टीम में वापसी

अश्विन ने हाल ही में टी20 टीम में वापसी की थी
अश्विन ने हाल ही में टी20 टीम में वापसी की थी

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की सफेद गेंद क्रिकेट में वापसी दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के दौरान भी जारी रह सकती है। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सबसे छोटे प्रारूप में अश्विन को टीम में शामिल किया गया था। अब दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में खेलना है। ऐसे में अश्विन इस प्रारूप में भी खेलते दिख सकते हैं।

क्रिकबज के अनुसार टी20 क्रिकेट में वापसी के बाद अश्विन का खेल बेहतर रहा था। ऐसे में टीम इंडिया को अब 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयार करना है। इसलिए अश्विन को इस प्रारूप में भी वापस लाया जा सकता है। वनडे टीम में अब रोहित शर्मा नियमित कप्तान हैं। राहुल द्रविड़ कोच हैं और वे अश्विन के टी20 प्रारूप में वापसी के बाद प्रदर्शन से खुश थे।

लम्बे समय से अश्विन भारतीय एकदिवसीय टीम से बाहर है। वह अंतिम बार टीम इंडिया के लिए 2017 में खेले थे। उसके बाद उनको खेलने का मौका नहीं मिला। उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका दौरे पर युजवेंद्र चहल और वेंकटेश अय्यर को शामिल किया जा सकता है। अय्यर ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में प्रभावित करने वाला प्रदर्शन किया है। वर्ल्ड कप के लिए टीम को बनाने के लिए कुछ बदलाव और प्रयोग करने होंगे।

रोहित शर्मा फिट होने पर एकदिवसीय टीम की कप्तानी करेंगे
रोहित शर्मा फिट होने पर एकदिवसीय टीम की कप्तानी करेंगे

अगले कुछ दिनों में चयनकर्ता भारतीय वनडे टीम की घोषणा कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया था। हालांकि रोहित चोट के कारण बाहर हो गए, ऐसे में केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया। अब देखना होगा कि रोहित शर्मा की कप्तानी के दौरान वनडे वर्ल्ड कप का उपकप्तान किसे बनाया जाता है। चयनकर्ताओं को रोहित शर्मा की फिटनेस रिपोर्ट का भी इन्तजार है। रिपोर्ट के आते ही वनडे टीम का ऐलान होने की पूरी संभावना है। देखना होगा कि अश्विन को टीम में लाया जाएगा या नहीं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment