Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन ने महेंद्र सिंह धोनी के बेस्ट आउट को किया याद, बताया पूरा किस्सा 

अश्विन और धोनी काफी समय साथ खेले हैं
अश्विन और धोनी काफी समय साथ खेले हैं
Naveen Sharma

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हाल ही में तीसरा स्थान हासिल करने वाले रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) तीन विकेटकीपरों के साथ काफी खेले हैं। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने वाले अश्विन ने धोनी के अलावा रिद्धिमान साहा और कुछ समय ऋषभ पन्त के साथ खेला है। तमिलनाडु के लिए घरेलू क्रिकेट में वह दिनेश कार्तिक के साथ खेलते रहे हैं। इन सबके बीच उन्होंने सबसे बेहतरीन कीपर का नाम बताया है।

धोनी, साहा और कार्तिक में से अश्विन ने धोनी को सबसे असाधारण बताया है। अपने यूट्यूब चैनल पर फैन्स के सवालों में एक सवाल यह भी था। अश्विन ने कहा कि तीनों में से एक नाम लेना मुश्किल है लेकिन उन्होंने क्रमानुसार नाम लेते हुए नम्बर एक पर धोनी को रखा। इसके बाद नम्बर दो पर रिद्धिमान साहा और तीन नम्बर पर दिनेश कार्तिक का नाम लिया।

अश्विन ने हाल ही में टेस्ट विकेट के मामले में भज्जी को पीछे छोड़ा है
अश्विन ने हाल ही में टेस्ट विकेट के मामले में भज्जी को पीछे छोड़ा है

अश्विन ने कहा कि मैंने तमिलनाडु में दिनेश के साथ काफी क्रिकेट खेली है। लेकिन अगर मुझे किसी एक को चुनना है, मुझे लगता है कि एमएस धोनी ने विकेट के पीछे वास्तव में कुछ कठिन आउट होने को आसान बना दिया गया। अश्विन ने चेन्नई टेस्ट के दौरान एडवर्ड कॉवेन को आउट करने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि धोनी ने स्टंप उखाड़ दिया था। गेंद ज्यादा टर्न भी नहीं हुई थी लेकिन मैंने उनको कुछ भी मिस करते हुए कम ही देखा है।

गौरतलब है कि धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर प्रारूप में अपनी छाप छोड़ी है। वह कप्तानी के अलावा कीपिंग में बेहतरीन थे और मैच फिनिश करने के लिए उनको आज भी याद किया जाता है। अश्विन ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत धोनी की कप्तानी में की थी। ऐसे में अश्विन की गेंदबाजी में कुछ साल धोनी कीपर थे और उनको करीब से उन्होंने देखा है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...