Create

रविचंद्रन अश्विन ने कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने मोहाली टेस्ट मैच में महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) का रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अश्विन के मुताबिक उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन वो कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कपिल देव को पीछे छोड़ दिया है। श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। उनके अब टेस्ट क्रिकेट में 436 विकेट हो गए हैं। कपिल देव के 434 विकेट थे।

4⃣3⃣6⃣ Test wickets and counting 👏👏A special milestone 🔥Way to go, @ashwinravi99 🌟🔝#TeamIndia #INDvSL @Paytm https://t.co/zUh884t3m3

मैंने कभी नहीं सोचा था कि कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दूंगा - रविचंद्रन अश्विन

अपने इस जबरदस्त परफॉर्मेंस के बाद रविचंद्रन अश्विन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए अश्विन ने कहा,

28 साल पहले मैं कपिल देव को चीयर कर रहा था कि वो सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड बनाएं। मुझे ये बिल्कुल भी आइडिया नहीं था कि एक दिन मैं ऑफ स्पिनर बनूंगा और अपने देश के लिए खेलूंगा और इसके बाद कपिल देव के रिकॉर्ड से भी आगे निकल जाऊंगा।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने श्रीलंका को मोहाली टेस्ट मैच में एक पारी और 222 रनों से जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 574 रन बनाकर पारी घोषित की। इसके बाद श्रीलंकाई टीम पहली पारी में महज 173 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका को फॉलोऑन देते हुए वापस खेलने के लिए बुलाया। इस बार भी श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन खराब रहा और दूसरी पारी में मेहमान टीम 178 रन के स्कोर पर आउट हो गई। रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 4 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment