रविचंद्रन अश्विन ने बनाए 81 रन, कप्तानी करते हुए टीम को दिलाई शानदार जीत

South Africa v India - 2nd ODI
South Africa v India - 2nd ODI

रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) को आईपीएल (IPL) के बाद भले ही साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में नहीं चुना गया लेकिन वो क्रिकेट के मैदान से दूर नहीं हुए हैं। वो इस वक्त क्लब क्रिकेट खेलने में बिजी हैं और टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं। उन्होंने एक क्लब मुकाबले के दौरान 81 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

पलयमपट्टी शील्ड टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन ने मैलापुर रिक्रिएशन क्लब ए की तरफ से हिस्सा लिया और उनकी कप्तानी भी की। ग्रांड स्लैम क्रिकेट क्लब के खिलाफ मुकाबले में अश्विन ने पारी की शुरूआत की और 108 गेंदों पर 81 रनों की शानदार पारी खेली।

अश्विन ने इस मुकाबले में 20 ओवर गेंदबाजी लेकिन मात्र एक ही विकेट चटका पाए। मैलापुर रिक्रिएशन क्लब ए ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर ये मुकाबला अपने नाम किया और फाइनल में जगह बनाई।

अब अश्विन एक बार फिर से फाइनल मुकाबले में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। फाइनल मैच में उनकी टीम का मुकाबला विजय क्रिकेट क्लब से होगा। ये मैच 9 जून से खेला जाएगा।

अश्विन ने आईपीएल में ऑलराउंड खेल दिखाया था

रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2022 में ऑलराउंड खेल दिखाया था। 17 मुकाबलों में उन्होंने 12 विकेट चटकाए थे और बल्ले के साथ 191 रनों का भी योगदान दिया था। उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली।

गौरतलब है कि अश्विन ने हाल ही में कहा था कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि उनका प्रदर्शन पिछले मैच में कैसा रहा। उनके मुताबिक वो वर्तमान में रहते हैं और बीती चीजों पर ध्यान नहीं देते। उन्होंने कहा कि मैं हर दिन के हिसाब से जीता हूं और इस वक्त काफी अच्छे माइंडसेट में हूं

Quick Links