"बाएं हाथ का धोनी मानता हूँ" - रिंकू सिंह को लेकर दिग्गज भारतीय गेंदबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

रिंकू सिंह ने अपने छोटे से ही करियर में सभी को प्रभावित किया है
रिंकू सिंह ने अपने छोटे से ही करियर में सभी को प्रभावित किया है

भारतीय टीम में जब से रिंकू सिंह (Rinku Singh) का आगमन हुआ है, तब से उन्होंने निरंतरता के साथ अपनी भूमिका निभाई और टीम के लिए कई मैच खत्म किये। इस युवा बल्लेबाज को लेकर रविचंद्रन अश्विन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने रिंकू को बाएं हाथ का एमएस धोनी (MS Dhoni) बताया। अश्विन ने इसके पीछे मुश्किल परिस्थितियों में रिंकू के शांत स्वभाव का जिक्र किया, जो धोनी का भी था।

उत्तर प्रदेश के रिंकू सिंह घरेलू क्रिकेट के काफी मंझे हुए खिलाड़ी हैं लेकिन आईपीएल 2023 में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया, जिसके माध्यम से वह भारत की टी20 टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। उन्होंने अपने अभी तक के करियर में फिनिशर का रोल बखूबी निभाया है। उनके नाम 15 टी20 मैचों में 89 की औसत से 356 रन दर्ज हैं।

17 जनवरी को बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए टी20 मुकाबले में 26 वर्षीय खिलाड़ी ने दिखाया कि वह मुश्किल परिस्थितियों में पारी को संभालने का काम भी अच्छे से कर सकते हैं। उस मुकाबले में रिंकू ने 39 गेंदों में नाबाद 69 रन बनाये थे और कप्तान रोहित शर्मा के साथ 190* रन जोड़कर भारत के लिए टी20 में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने टीम को 22/4 से 212 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया था।

रविचंद्रन अश्विन ने रिंकू सिंह के शांत स्वभाव और निरंतरता का जिक्र किया

अपने यूट्यूब चैनल पर रविचंद्रन अश्विन ने रिंकू सिंह की जमकर तारीफ की और कहा,

वह ऐसा खिलाड़ी है जिसे मैं बायें हाथ का धोनी कहूंगा। मैं अभी उनकी तुलना धोनी से नहीं कर सकता क्योंकि धोनी का कद बहुत बड़ा है। लेकिन, मैं उस शांति के बारे में बात कर रहा हूं जो वह लाते हैं। वह यूपी के लिए लगातार रन बना रहे हैं और भारतीय टीम में अपनी जगह बना ली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment