शुभमन गिल की फील्डिंग को लेकर आया बड़ा बयान, रविचंद्रन अश्विन ने दी अहम प्रतिक्रिया

शुभमन गिल ने काफी जबरदस्त फील्डिंग की
शुभमन गिल ने काफी जबरदस्त फील्डिंग की

टीम इंडिया के प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की फील्डिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि गिल की फील्डिंग में अब काफी ज्यादा सुधार हो गया है। इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान शुभमन गिल ने जिस तरह की फील्डिंग की उससे अश्विन काफी ज्यादा प्रभावित हैं।

दरअसल शुभमन गिल ने इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान कई बेहतरीन कैच पकड़े। उन्होंने अपनी शानदार फील्डिंग का नमूना पेश किया। अश्विन के मुताबिक गिल शॉर्ट मिड विकेट पर फील्डिंग करते थे, जो काफी चैलेजिंग पोजिशन है। उन्होंने कहा कि इस पोजिशन पर विराट कोहली और सुरेश रैना खड़े होते थे और काफी बेहतरीन फील्डिंग किया करते थे और शुभमन गिल भी वही कर रहे हैं।

शुभमन गिल हर दिन अपने गेम में सुधार कर रहे हैं - अश्विन

अश्विन के मुताबिक शुरुआत में गिल को थोड़ी दिक्कतें आई थीं लेकिन जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ती गई, उनकी फील्डिंग में सुधार होता गया। अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,

शॉर्ट मिड-विकेट विराट कोहली की पोजिशन है। उन्हें रिप्लेस करना काफी मुश्किल है। विराट और सुरेश रैना इस पोजिशन पर फील्डिंग करते थे। शुभमन गिल पहले टेस्ट मैच के दौरान इतने सहज नहीं दिखे थे। हालांकि आखिरी टेस्ट आते-आते उन्होंने लय पकड़ ली। उन्होंने कवर्स पर बेन डकेट का कैच भी पकड़ा। इससे पता चलता है कि वो हर दिन अपने गेम में सुधार लाना चाहते हैं। वो इस पर काम भी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि शुभमन गिल का प्रदर्शन इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में काफी अच्छा रहा। बल्लेबाजी और फील्डिंग दोनों में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारत ने इस सीरीज में 4-1 से जीत हासिल की। इसके साथ ही टीम इंडिया ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

Quick Links