दीप्ति शर्मा को लेकर सैम बिलिंग्स ने कसा तंज, अश्विन ने लगा दी क्लास

England & India Net Sessions
नेट प्रैक्टिस के दौरान रविचंद्रन अश्विन

इंग्लैंड और भारत के मैच में दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) के रन आउट का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। जहां एक तरफ इंग्लैंड के सपोर्टर इसे गलत करार दे रहे हैं तो वहीं भारतीय सपोर्टर्स का कहना है कि दीप्ति ने बिल्कुल सही किया और यह क्रिकेट रूल्स में ही आता है। इस रन आउट को लेकर अब खिलाड़ी भी एक-दूसरे पर सीधा निशाना साध रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का नाम जुड़ गया है। उन्होंने अपने ट्वीट से इंग्लैंड के विकेटकीपर सैम बिलिंग्स की क्लास लगाई है।

अश्विन वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में इसी तरह से जोस बटलर को आउट किया था। उस वक्त अश्विन भी विवादों के घेरे में आ गए थे। अब जब दीप्ति पर इस तरह से सवाल उठाए जा रहे हैं तो अश्विन ने उनका पक्ष लिया है।

दरअसल, जेम्स एंडरसन ने इस मामले में कहा था कि मैं कभी यह समझ नहीं पाऊंगा खिलाड़ियों को इसकी जरूरत क्यों पड़ती है।

वहीं, सैम बिलिंग्स ने इसका जवाब ट्विटर पर दिया और लिखा,

'अगर ऐसा होता तो आप सोचिए आपके कितने विकेट होते।''

रविचंद्रन अश्विन इस तरह के बयानों से खुश दिखाई नहीं दिए और उन्होंने सैम बिलिंग्स को करारा जवाब भी दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

“वास्तव में यह एक अच्छा विचार है। कैसा हो अगर गेंदबाज को दबाव में भी उस विकेट के लिए प्रेजेंस ऑफ माइंड का अवार्ड दिया जाए और यह जानने के बाद भी कि उन्हें किस तरह के सामाजिक आऱोपित किया जाएगा। क्यों ना इसके लिए एक बहादुरी पुरस्कार भी दिया जाए।

बता दें, इस मैच में इंग्लैंड की टीम 153 रनों के स्कोर पर थी। आखिरी जोड़ी मैच का परिणाम इंग्लैंड की तरफ मोड़ सकती थी लेकिन दीप्ति ने अपने ओवर के समय नॉन स्ट्राइकर छोर पर शार्लोट डीन को रन आउट कर दिया। दीप्ति के गेंद फेंकने से पहले ही शार्लोट क्रीज से आगे निकल गई थीं और रन आउट हो गयीं। इस तरह भारत ने 16 रनों से मैच अपने नाम किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar