Create

'IPL छोड़ते समय मैंने सोचा था कि क्या मैं इसके बाद फिर से खेल पाऊंगा या नहीं?'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया क्योंकि कई खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। हालांकि टूर्नामेंट के स्थगित होने से पहले ही कुछ खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके थे और भारतीय ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम भी उनमें शामिल था। अश्विन ने उस घटना के बारे में बताया है, उन्होंने कहा कि मैंने बायो बबल छोड़ते समय सोचा था कि क्या मैं फिर से खेल पाऊंगा?

दिल्ली कैपिटल्स के इस खिलाड़ी ने कहा कि बायो बबल में रहते हुए मुझे नींद नहीं आती थी क्योंकि परिवार के लगभग 10 सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए थे। चूंकि मैं सो नहीं सका, यह मेरे लिए वास्तव में तनावपूर्ण था। मैं बिना सोए मैच खेल रहा था और मुझे यह वास्तव में भुगतने वाला लगा, इसलिए मुझे आईपीएल छोड़ना पड़ा और बीच में ही घर जाना पड़ा। दरअसल जब मैं गया था, उस समय के आसपास मेरे मन में विचार आया था कि क्या मैं उसके बाद क्रिकेट खेल पाऊंगा या नहीं। लेकिन फिर भी मैंने वही किया जो उस समय जरूरी था।

रविचंद्रन अश्विन ने शुरुआत में नहीं बताया था

आईपीएल से जाने का कारण शुरुआत में दिल्ली और अश्विन दोनों ने नहीं बताया था लेकिन टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद उन्होंने खुलकर बताया और कहा कि कोरोना वायरस से स्थिति यह हो गई थी कि परिवार के कुछ सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत आ गई थी।

गौरतलब है कि टूर्नामेंट को बीच में छोड़ने की शुरुआत कुछ विदेशी खिलाड़ियों ने की थी। उसके बाद टीमों के बायो बबल में खिलाड़ी संक्रमित पाए गए और बीसीसीआई ने इसे स्थगित करने का निर्णय लिया। बचे हुए मैचों का आयोजन कराने के लिए बोर्ड अब एक विंडो तलाश रहा है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment