रविचंद्रन अश्विन ने हेड कोच राहुल द्रविड़ से मिली अहम सलाह का किया जिक्र, कहा इसी चीज का करता हूं पालन

Nitesh
India Training - ICC World Test Championship Final 2023
India Training - ICC World Test Championship Final 2023

भारतीय टीम के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से मिली एक अहम सलाह का खुलासा किया है। अश्विन ने बताया कि राहुल द्रविड़ ने उनसे कहा था कि इससे फर्क नहीं पड़ता है कि आपने अपने करियर में कितने रन बनाए हैं या कितने विकेट लिए हैं। मायने इस चीज के हैं कि आपने एक खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ क्या-क्या यादगार चीजें की हैं। अश्विन के मुताबिक वो अपने करियर में इसी चीज को फॉलो करते हैं।

रविचंद्रन अश्विन की अगर बात करें तो वो भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर्स में से एक हैं और अपने करियर में कई बड़े कीर्तिमान स्थापित कर चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 विकेट भी पूरे किए। ये कारनामा करने वाले वो दुनिया के 16वें गेंदबाज बन गए हैं, जबकि भारत की तरफ से ये रिकॉर्ड बनाने वाले वो सिर्फ तीसरे गेंदबाज हैं। अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट मैच के पहले दिन घातक गेंदबाजी की और 5 विकेट अपने नाम किए। वेस्टइंडीज ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पांचवीं बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया। इसके साथ ही वो दिग्गज गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए।

मैं अपने इस यादगार सफर के लिए आभारी हूं - अश्विन

अश्विन के मुताबिक राहुल द्रविड़ की एक अहम सलाह को वो काफी फॉलो करते हैं। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस के साथ इंटरव्यू में कहा "जब मैं अपने करियर को देखता हूं तो लगता है कि ये कितनी तेजी से आगे बढ़ा है। हालांकि जैसा राहुल द्रविड़ ने मुझसे कहा था कि फर्क नहीं पड़ता है कि आपने अपने करियर में कितने रन बनाए हैं या कितने विकेट लिए हैं, बल्कि एक टीम के तौर पर जो यादगार लम्हे आपने बनाए हैं वो आपके साथ जीवन भर रहेंगे। मैं पूरी तरह से इस चीज के साथ हूं। मैं अपने इस सफर के लिए आभारी हूं। मुझे नहीं पता कि इस तरह के कितने मोमेंट्स हम बनाएंगे लेकिन मैं हर एक लम्हे का लुत्फ उठाने की कोशिश करुंगा।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now