Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड टूर की तैयारियों में जुटे, अहम टूर्नामेंट में लिया हिस्सा

2nd Test: South Africa v India - Day 3
2nd Test: South Africa v India - Day 3
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) आईपीएल (IPL) के बाद क्लब क्रिकेट खेलने में बिजी हैं। वो तमिलनाडु में आयोजित एक टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। अश्विन ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा कि आईपीएल के बाद वो रेड बॉल फॉर्मेट में अपने आपको ढालना चाहते हैं और इसी वजह से उन्होंने इस टूर्नामेंट में खेलने का फैसला किया। इसके अलावा वो इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच के लिए भी खुद को तैयार करना चाहते हैं।

भारतीय टीम 15 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकती है। वहां पर उन्हें एजबेस्टन में एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेलना है और पिछले टूर की सीरीज को पूरा करना है। उससे पहले टीम इंडिया एक वॉर्म-अप मुकाबला भी खेलेगी।

रविचंद्रन अश्विन ने फर्स्ट डिवीजन के मुकाबलों में लिया हिस्सा

आईपीएल समाप्त होने के कुछ दिन बाद रविचंद्रन अश्विन ने टीएनसीए के फर्स्ट डिवीजन मैचों में मैलापुर रिक्रिएशन क्लब ए की तरफ से हिस्सा लिया और उनकी कप्तानी भी की। उन्होंने अपनी टीम को खिताब भी जिताया। अश्विन ने इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर कहा,

इन मैचों में खेलकर मैं 20 ओवरों से रेड बॉल फॉर्मेट में शिफ्ट करना चाहता हूं। ये सब चीजें वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा हैं। जैसे-जैसे आपकी उम्र होती जाती है आप ज्यादा और स्मार्ट तरीके से खेलते हैं। मैं अपने गेम का लुत्फ उठा रहा हूं। मैं इंग्लैंड में जाकर नैचुरल तरीके से खेलना चाहता हूं। मेरा मानना है कि मैं गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दे सकता हूं। मैं अपने फिटनेस पर लगातार काम करते रहना चाहता हूं।

आपको बता दें कि अश्विन इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनसे आगे केवल अनिल कुंबले ही हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...