Create

BAN vs IND : बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से प्रमुख ऑलराउंडर समेत दो भारतीय खिलाड़ी बाहर, रिप्लेसमेंट की हुई घोषणा  

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

भारतीय टीम को अगले महीने बांग्लादेश (BAN vs IND) का दौरा करना है। इस दौरे पर टीम को वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। हालाँकि, वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम के दो खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज यश दयाल चोट के कारण वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। जडेजा घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं, वहीं दयाल को भी समस्या हुई है। इसी वजह से दोनों खिलाड़ी बांग्लादेश वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

हालिया घटनाक्रम के अनुसार दयाल को पीठ के निचले हिस्से में समस्या है और वह सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑलराउंडर जडेजा, जो अभी तक अपने घुटने की चोट से उबर नहीं पाए हैं, बीसीसीआई की चिकित्सा टीम की देखरेख में रहेंगे।

इन खिलाड़ियों की रिप्लेसमेंट के रूप में तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद को शामिल किया गया है। ये दोनों खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौर पर वनडे टीम के लिए चुने गए थे लेकिन अब सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे और बांग्लादेश जाने वाली टीम के साथ रवाना होंगे। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कुलदीप और शाहबाज़ की जगह किसी को नहीं शामिल किया जायेगा।

बीसीसीआई ने भी इस घटनाक्रम को लेकर एक बयान जारी किया और कहा,

कुलदीप और शाहबाज को न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से ऑकलैंड में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, वे अब बांग्लादेश जाने वाली टीम का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड दौरे पर गई वनडे टीम में किसी रिप्लेसमेंट को शामिल नहीं किया गया है।

न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हूडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप-कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक।

बांग्लादेश वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, एक्सर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
2 comments