Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान रविंद्र जडेजा ने पकड़ा जबरदस्त कैच

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
सावन गुप्ता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत हुई। इस मुकाबले में पहले सेशन में ही भारतीय टीम ने अपनी पकड़ बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया लेकिन उन्होंने अपने 3 विकेट गंवा दिए हैं। भारतीय टीम में इस मुकाबले के लिए 4 बदलाव किए गए हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी है।

एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने काफी खराब फील्डिंग की थी और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा था लेकिन इस मुकाबले में स्थिति बदली हुई नजर आ रही है। भारतीय टीम काफी जबरदस्त फील्डिंग कर रही है और दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर माने जाने वाले रविंद्र जडेजा ने अपनी फील्डिंग से इसे सही भी साबित किया है।

रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर रविंद्र जडेजा ने पकड़ा शानदार कैच

दरअसल रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर मैथ्यू वेड ने एक बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर हवा में तैर गई। मिड विकेट पर खड़े रविंद्र जडेजा और मिड ऑन पर खड़े शुभमन गिल ने दौड़ लगाकर कैच लपकने की कोशिश की और इस दौरान वो आपस में टकराने से भी बचे लेकिन जडेजा ने बेहतरीन फील्डिंग करते हुए कैच पकड़ लिया और इस तरह मैथ्यू वेड को वापस पवेलियन लौटना पड़ा।

आपको बता दें कि पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 10 रन पर ही उन्होंने अपना पहला विकेट गंवा दिया। जो बर्न्स बिना खाता खोले आउट हो गए। मैथ्यू वेड ने 30 रनों की तेज पारी खेली लेकिन 35 के स्कोर पर वो भी आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका तब लगा जब दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...