Create

रविंद्र जडेजा हुए टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, इंजरी की वजह जान बीसीसीआई भड़का 

Pakistan v India - DP World Asia Cup
Pakistan v India - DP World Asia Cup
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से चूकने को तैयार हैं। इसकी मुख्य वजह एडवेंचर एक्टिविटी के दौरान हुई फ्रिक इंजरी है। इस इंजरी की वजह से जडेजा को अपनी सर्जरी करानी पड़ी है और वह अब कुछ समय के लिए एक्शन से दूर भी रहेंगे।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, जडेजा को दुबई में टीम इंडिया के होटल की 'बैकवाटर' सुविधा में कुछ पानी आधारित ट्रेनिंग एक्टिविटी से गुजरने के लिए कहा गया था। स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर को ट्रेनिंग के दौरान चोट लग गई।

जडेजा पिछले काफी समय से अपनी घुटने की चोट से जूझ रहे हैं। हालाँकि उनकी हालिया इंजरी बचाई जा सकती थी, जो उन्हें ट्रेनिंग एक्टिविटी के दौरान गिरने के कारण घुटने के मुड़ने से हुई है।

इस घटना की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया,

उसे एक एडवेंचर एक्टिविटी के हिस्से के रूप में किसी तरह के स्की-बोर्ड पर खुद को संतुलित करना था, जो ट्रेनिंग मैनुअल का हिस्सा बिल्कुल नहीं। यह बिल्कुल अनावश्यक था। वह फिसल गए और अपने घुटने को बुरी तरह मोड़ दिया, जिससे सर्जरी की जरूरत पड़ी।

इस इंजरी की वजह से रविंद्र जडेजा को एशिया कप 2022 में टीम के दो मैचों के बाद ही बाहर होना पड़ा। उन्होंने मुंबई में वापस आकर सोशल मीडिया पर अपनी सफल सर्जरी की जानकारी भी दी थी।

बीसीसीआई ने जडेजा की इंजरी को लेकर जताई नाराजगी

भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक माने जाने वाले जडेजा की चोट ने बीसीसीआई में कई लोगों को नाराज कर दिया है और सवाल उठाया गया है कि क्या इस तरह की गतिविधि की आवश्यकता थी। हालांकि बोर्ड ने अभी तक आधिकारिक तौर पर जडेजा की चोट की पुष्टि नहीं की है, लेकिन इसे खराब माना जा रहा है।

सूत्रों ने आगे बताया,

यहां आश्चर्य की बात यह है कि हेड कोच राहुल द्रविड़ ने चोट के कारण अपना आपा नहीं खोया है। आदर्श रूप से, किसी को उम्मीद होगी कि द्रविड़ इस पूरी प्रक्रिया पर सवाल उठाएंगे। कुल मिलाकर भारत जडेजा के बिना ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगा।

रविंद्र जडेजा के बाहर होने पर अक्षर पटेल को जगह मिलने की सबसे ज्यादा उम्मीद है। हालाँकि अक्षर की तुलना में जडेजा ज्यादा बेहतर बल्लेबाज हैं और इस चीज की कमी अहम टूर्नामेंट में खल सकती है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...