Create

भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच ने रविन्द्र जडेजा को बताया वर्ल्ड में बेस्ट

रविन्द्र जडेजा की फील्डिंग चर्चा में रहती है
रविन्द्र जडेजा की फील्डिंग चर्चा में रहती है

भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की फील्डिंग को लेकर बयान दिया है। जडेजा की फील्डिंग को लेकर तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वह वर्ल्ड में बेस्ट फील्डर हैं। जडेजा की फील्डिंग क्षमता को लेकर श्रीधर ने प्रतिक्रिया देते हुए जमकर तारीफ़ की है। इसके अलावा भी फील्डिंग को लेकर उन्होंने कई अन्य बातों का जिक्र किया है।

पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में श्रीधर ने कहा कि जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं जो बाउंड्री पर गेंद का पीछा करते हुए भी आंखों को भाते हैं। वह विश्व क्रिकेट में बाकियों से ऊपर हैं।

श्रीधर ने यह भी कहा कि फील्डिंग को अलग-अलग प्रारूप के हिसाब से जज करना मुश्किल है। जब 80 में अजू भाई (मोहम्मद अजहरुद्दीन) ने डेब्यू किया था तब भारतीय टीम में फिटनेस की कोई संस्कृति नहीं थी। यह 90 के बाद में शुरू हुआ जब अजू भाई अपने एथलेटिकवाद के कारण स्टैंड-आउट थे। उनके हाथ अच्छे थे और थ्रो भी अच्छा था। वह बेंचमार्क था जो अलग था।

जडेजा इस समय चोट से परेशान हैं
जडेजा इस समय चोट से परेशान हैं

उल्लेखनीय है कि श्रीधर लम्बे समय तक भारतीय टीम के फील्डिंग कोच रहे हैं। ऐसे में वह भारतीय टीम को जानते हैं कि टीम में फील्डिंग का स्तर कैसा है और कौन सा खिलाड़ी अपना बेस्ट देता है। वह 2014 से लेकर 2021 तक भारतीय टीम के फील्डिंग कोच रहे हैं।

जडेजा इस समय दाएं हाथ में चोट से जूझ रहे हैं और टीम से भी बाहर हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उनको भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच में भी वह टीम में नहीं थे। हालांकि कानपुर टेस्ट मैच में जडेजा को शामिल किया गया था, वहां उन्होंने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था। वह पिछले कुछ सालों से हर प्रारूप में अपना बेहतर कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment