Create

वीवीएस लक्ष्मण ने रविंद्र जडेजा को वर्ल्ड का तीसरा सबसे बेस्ट ऑलराउंडर बताया

Nitesh
रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को दुनिया का तीसरा सबसे बेहतरीन टेस्ट ऑलराउंडर बताया है। उन्होंने रविंद्र जडेजा को तीसरे नंबर पर रखने की एक बड़ी वजह बताई है। वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक जडेजा को अभी भी टेस्ट टीम में ऑटोमेटिक जगह नहीं मिलती है।

रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। तीनों ही डिपार्टमेंट में उनका परफॉर्मेंस काफी लाजवाब रहता है। उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन फील्डर्स में होती है। अगर इस वक्त उन्हें दुनिया का सबसे बेहतरीन फील्डर कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

हालांकि वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि इसके बावजूद रविंद्र जडेजा वर्ल्ड के बेस्ट टेस्ट ऑलराउंडर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं। उन्होंने पहले नंबर पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को रखा।

रविंद्र जडेजा की जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की नहीं रहती है - वीवीएस लक्ष्मण

वेरी-वेरी स्पेशल लक्ष्मण ने कहा कि बेन स्टोक्स और जेसन होल्डर अपनी-अपनी टीमों के एक मजबूत स्तंभ हैं लेकिन रविंद्र जडेजा का चयन टीम में पक्का नहीं रहता है और इसी वजह से उन्होंने जडेजा को इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रखा है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से बेन स्टोक्स दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर हैं। दूसरे नंबर पर जेसन होल्डर होंगे और रविंद्र जडेजा का नंबर इसके बाद आता है। जडेजा ने जिस तरह से इस टेस्ट मुकाबले में बल्लेबाजी की है उससे पता चलता है कि उनके टेंपरामेंट और मांइडसेट में काफी बदलाव आया है।"

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा

वीवीएस लक्ष्मण ने आगे कहा "मुझे लगता है कि मुश्किल कंडीशंस में क्वालिटी तेज गेंदबाजों के खिलाफ सफल होने के लिए जडेजा बेहतरीन जज्बा दिखा रहे हैं। लेकिन मेरे लिए महान ऑलराउंडर वही है जो सीधे टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो, फिर चाहे गेंदबाज के तौर पर या बल्लेबाज के तौर। हालांकि जडेजा अभी इन मानकों पर खरा नहीं उतरते हैं।

रविंद्र जडेजा ने इससे पहले कहा था कि वो भले ही वर्ल्ड के बेस्ट फील्डरों में से हैं लेकिन किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेते हैं। उन्होंने कहा कि वो अपने खेल और फिटनेस पर काफी काम करते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment