Create
Notifications

विजडन द्वारा मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर चुने जाने पर रविंद्र जडेजा ने दिया बड़ा बयान 

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा
सावन गुप्ता

प्रतिष्ठित विजडन मैग्जीन ने भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को 21वीं शताब्दी में टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम का 'मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर' चुना है। रविंद्र जडेजा ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो अपने देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना जारी रखेंगे और यही उनका लक्ष्य है। रविंद्र जडेजा को इसके अलावा दुनिया का दूसरा मोस्ट वैल्यूएबल टेस्ट प्लेयर चुना गया। पहला स्थान मुथैया मुरलीधरन ने हासिल किया।

रविंद्र जडेजा ने ये उपलब्धि हासिल करने के बाद ट्वीट करके खुशी का इजहार किया और बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लिखा 'मोस्ट वैल्यूएबल टेस्ट प्लेयर चुनने के लिए विजडन इंडिया का आभार प्रकट करता हूं। मैं अपने टीम के सभी साथी खिलाड़ियों, कोच, फैंस और मेरे चाहने वालों को भी धन्यवाद देता हूं। इन लोगों ने मेरा काफी सपोर्ट किया और मैं अपने देश के लिए हमेशा बेस्ट देने की कोशिश करुंगा। जय हिंद।'

ये भी पढ़ें: पीटर फुल्टन ने न्यूजीलैंड के बैटिंग कोच पद से दिया इस्तीफा

विजडन की अफिशियल वेबसाइट ने लिखा कि रविंद्र जडेजा को इस लिस्ट में देखना काफी हैरान करने वाला है। उन्हें भारत की तरफ से नंबर वन चुना गया है। हालांकि भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह हमेशा पक्की नहीं रहती है। लेकिन वो जब भी खेलते हैं टीम के प्रमुख गेंदबाज होते हैं और बैटिंग भी काफी बेहतरीन करते हैं। मैच में उनका योगदान काफी जबरदस्त रहता है।

वेबसाइट ने आगे लिखा कि अन्य स्पिनरों की तुलना में जडेजा का गेंदबाजी औसत काफी अच्छा है। रविंद्र जडेजा का गेंदबाजी औसत 24.62 है जो कि शेन वॉर्न जैसे दिग्गज स्पिनर से भी बेहतर है। इसके अलावा रविंद्र जडेजा का टेस्ट में बल्लेबाजी औसत शेन वॉटसन से भी अच्छा है। उनके बैटिंग और बॉलिंग एवरेज को मिला दें तो इस शताब्दी में 1 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले और 150 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में वो दूसरे नंबर पर आते हैं। वो एक बहुत ही जबरदस्त ऑलराउंडर हैं।

ये भी पढ़ें: 2015 वर्ल्ड कप में मिली दिल तोड़ देने वाली हार मेरे अचानक संन्यास का कारण बनी-एबी डीविलियर्स

रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के जबरदस्त ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के बहुत ही शानदार ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों ही विभाग में वो शानदार योगदान देते हैं। फील्डिंग की अगर बात करें तो इस वक्त वो भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन फील्डर हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...