Create

रविंद्र जडेजा ने शेन वॉर्न को किया याद, कहा पहले आईपीएल में मुझे बड़ा मौका उन्होंने दिया था

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) को याद करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रविंद्र जडेजा ने कहा कि वो शेन वॉर्न ही थे जिन्होंने पहले आईपीएल सीजन में उन्हें इतना बड़ा मौका दिया था।

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न का शुक्रवार को 52 साल की उम्र में संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वॉर्न थाईलैंड के एक विला में थे, डॉक्टरों ने उन्हें ठीक करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे। वॉर्न का असामयिक निधन क्रिकेट बिरादरी के लिए एक बड़ा झटका रहा।

शेन वॉर्न के निधन के बाद हर कोई उन्हें अपने-अपने तरीके से याद कर रहा है। रविंद्र जडेजा ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। आईपीएल के पहले सीजन में जडेजा राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे और उनके कप्तान शेन वॉर्न ही थे। वॉर्न ने अपनी कप्तानी में राजस्थान को आईपीएल का टाइटल जिताया था।

आईपीएल 2008 में शेन वॉर्न के साथ खेलना काफी बड़ी बात थी - रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा ने कहा कि वो शेन वॉर्न के निधन की खबर सुनकर हैरान थे। उन्होंने कहा,

जब मैंने ये खबर सुनी तो हैरान रह गया। मैं काफी दुखी था। मुझे इस खबर पर विश्वास करना काफी मुश्किल हो रहा था। जब पहली बार मैं उनसे 2008 में मिला था तो वो एक लीजेंडरी प्लेयर बन चुके थे। मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा था कि मैं उनके साथ खेल रहा हूं। हम लोग अंडर-19 टीम से आ रहे थे। उसके तुरंत बाद आकर वॉर्न जैसे दिग्गज के साथ खेलना काफी बड़ी बात थी। उन्होंने मुझे काफी बड़ा प्लेटफॉर्म दिया। अंडर-19 के बाद मुझे तुरंत आईपीएल में खेलने का मौका मिला। उनके निधन से पता चलता है कि जीवन में कुछ भी निश्चित नहीं है। कभी भी कुछ भी हो सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment