Create

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज से बाहर

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

भारतीय टीम (Indian Team) के दिग्गज खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर एक बड़ी खबर आई है। जडेजा बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए हैं। चोट के बाद वह पूरी तरफ से रिकवर नहीं हो पाए हैं। हालांकि बीसीसीआई ने उनको टीम में शामिल किया था लेकिन फिटनेस कंडीशन पर ही चीजें टिकी हुई थीं।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर शाहबाज अहमद को शामिल किया जा सकता है। शाहबाज अहमद वर्तमान में न्यूजीलैंड में तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की एकदिवसीय टीम का हिस्सा हैं। वह मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में रहे हैं, उन्होंने छह मैचों में 51.2 ओवर में 4.87 की इकॉनमी से 11 विकेट लिए हैं। उन्होंने बल्ले से निचले क्रम में दो अर्धशतक भी लगाए हैं।

टीम की घोषणा के समय मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा द्वारा पुष्टि की गई थी कि जडेजा को टीम में शामिल करना फिटनेस पर निर्भर करता है। यदि वह आगामी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए लाइन-अप करने के लिए तैयार नहीं होते है, तो संभावना है कि उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया जा सकता है।

कुल मिलाकर दो पूर्ण सत्रों से 12 रणजी ट्रॉफी मैचों में सौरभ के नाम 58 विकेटों की प्रभावशाली संख्या है। उनके अंदर लम्बे स्पेल करने की क्षमता है। ऐसे में उनके नाम पर विचार किया जा सकता है।

बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया को तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 दिसम्बर को खेलना है। दूसरा मैच 7 दिसम्बर को खेला जाएगा। दोनों ही मैच ढाका में होने हैं। इसके बाद तीसरा मैच 10 दिसम्बर को चटगाँव में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज 14 दिसम्बर से शुरू होगी। इस तरह टीम इंडिया वहां तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment